Meerut News: लोकसभा में उठाई मेरठ के सांसद ने बागपत-रेलवे रोड लिंक मार्ग की मांग

Meerut News: मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने आज लोकसभा में शून्यकाल के दौरान रेलवे रोड तथा बागपत रोड को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग का निर्माण कराने की मांग की।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2022-08-05 13:02 GMT

मेरठ: सांसद राजेंद्र अग्रवाल: Photo- Social Media

Meerut News: मेरठ-हापुड़ लोकसभा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल (MP Rajendra Agarwal) ने आज लोकसभा में शून्यकाल (Zero Hour in Lok Sabha) के दौरान रेलवे रोड तथा बागपत रोड को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग का निर्माण कराने की मांग की।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल के स्थानीय प्रतिनिधि हर्ष गोयल के अनुसार लोकसभा में शून्यकाल के दौरान इस मामले पर बोलते हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ के दो महत्वपूर्ण मार्गो रेलवे रोड तथा बागपत रोड को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग का निर्माण मेरठ महानगर में यातायात के बढ़ते दवाब को कम करने के लिए अत्यंत उपयोगी तथा आवश्यक है।

संपर्क मार्ग के निर्माण से जाम से मुक्ति मिल जाएगी

सांसद ने कहा कि उपरोक्त संपर्क मार्ग के निर्माण से मेरठ महानगर में जहाँ यातायात की स्थिति में सुधार होगा वहीं इन सड़कों के निकटवर्ती क्षेत्र में निर्मित लगभग 40 बसावटों के नागरिकों विशेषकर स्कूली बच्चों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी तथा उनके आवागमन में समय की अत्यधिक बचत होगी।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि इस सम्बन्ध में प्राधिकरण अभियंताओं द्वारा प्रोजेक्ट मेनेजर (वेस्ट), सब एरिया, मेरठ कैंट से प्राप्त किये गए सर्वे मानचित्र के अनुसार इस स्थान पर सेना की अवशेष रिक्त भूमि उपलब्ध है जिसकी न्यूनतम चौड़ाई 20 मीटर है। यदि रक्षा विभाग अपनी उक्त 20 मीटर चौड़ाई की भूमि में से 12 मीटर चौड़ी भूमि संदर्भित संपर्क मार्ग के निर्माण हेतू उपलब्ध करा दें, तो मेरठ विकास प्राधिकरण (Meerut Development Authority) रेलवे रोड़ को बागपत रोड से जोड़ने हेतू सड़क का निर्माण करा सकता है।

मैं पहले भी अनुरोध कर चुका हूँ- राजेंद्र अग्रवाल

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि इस सम्बन्ध में मैं पहले भी अनुरोध कर चुका हूँ तथा मेरठ के जिलाधिकारी एवं आयुक्त महोदय द्वारा भी सम्बंधित अधिकारियों को पत्र लिखे जा चुके हैं। मेरठ विकास प्राधिकरण द्वारा भी अपेक्षित प्रपत्र पर प्रार्थना की जा चुकी है।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सभापति के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया कि मेरठ के रेलवे रोड तथा बागपत रोड को जोड़ने वाले इस महत्वपूर्ण संपर्क मार्ग का निर्माण कराने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देने का कष्ट करें। बता दें कि पिछले करीब एक साल से रेलवे रोड-बागपत रोड लिंक मार्ग (Railway Road-Bagpat Road Link Route) की मांग को लेकर इस मार्ग से जुड़े 40 कॉलोनियों के लोग आंदोलित हैं।

Tags:    

Similar News