Meerut: कम नही हो रहीं पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की मुश्किलें, अब हॉस्पिटल सील

Meerut: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं बसपा के वरिष्ठ नेता हाजी याकूब कुरैशी के हापुड़ रोड पर बने माय सिटी हॉस्पिटल को सील कर दिया गया। सील की कार्रवाई के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात थी।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-06 09:44 GMT

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का अस्पताल सील।

Meerut: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं बसपा के वरिष्ठ नेता हाजी याकूब कुरैशी (BSP leader Haji Yakub Qureshi) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई हैं। दूसरी तरफ आज याकूब कुरैशी (BSP leader Haji Yakub Qureshi) के हापुड़ रोड पर बने माय सिटी हॉस्पिटल को सील कर दिया गया। सील की कार्रवाई के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात थी।

2019 से अस्पताल का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था रिन्यूअल

सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan) ने स्वास्थ्य महकमें द्वारा की गई इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए न्यूजट्रैक को बताया कि 2019 से अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रिन्यूअल नहीं कराया गया था। इस संबंध में इन्हें तीन बार नोटिस भी दिए गए लेकिन उसका भी कोई जवाब नहीं दिया गया। लिहाजा इसी क्रम में यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि डिप्टी सीएमओ डॉक्टर जावेद हुसैन एवं डॉक्टर सुधीर कुमार के नेतृत्व में सीलिंग की कार्रवाई की गई। नौचंदी थाने से पुलिस फोर्स की साथ भेजा गया है। उन्होंने बताया कि और भी इस तरह के अस्पताल निशाने पर हैं, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन को रिन्यूअल नहीं कराया गया है। अब पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होता है। उन्होंने बताया कि कोविड के कारण ज्यादा सख्ती नहीं की गई थी, लेकिन अब सख्ती की जा रही है।


मीट फैक्टरी पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में है एमडीए

उधर,मेरठ विकास प्राधिकरण(एमडीए) पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी (BSP leader Haji Yakub Qureshi) की मीट फैक्टरी अलफहीम मीटैक्स प्राइवेट लिमिटेड पर बुलडोजर चलाने की तैयारी में है। एमडीए उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी (MDA Vice President Mridul Chaudhary) के मुताबिक ध्वस्तीकरण के लिए फाइल तैयार कर ली गई है। फैक्टरी का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए विधिक राय ली जा रही है। अगले दो-तीन दिन में फाइनल निर्णय ले लिया जाएगा।

बता दें कि याकूब कुरैशी (BSP leader Haji Yakub Qureshi) की फैक्टरी का भू-उपयोग बदलने का आवेदन पहले ही शासन ने निरस्त कर दिया था। इस फैसले के खिलाफ याकूब कुरैशी (BSP leader Haji Yakub Qureshi) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर रखी है। हाजी याकूब की हापुड़ रोड स्थित यह फैक्टरी 13 हेक्टेयर क्षेत्रफल में बनी है। इसमें से 10 हेक्टयेर भूमि सार्वजनिक सुविधाओं वाली सरकारी भूमि, एक हेक्टेयर में ग्रीन बेल्ट और 0.234 हेक्टेयर भूमि रोड वाइडनिंग की है। इस भूमि में से सिर्फ 0.130 हेक्टेयर भूमि ही औद्योगिक प्रयोग के लिए है। एमडीए ने फैक्टरी पर सील लगा दी थी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News