Meerut News: आठ माह से फरार पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Meerut News: पुलिस ने आठ महीने से फरार पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज कुरैशी को आज गाजियाबाद में घेराबंदी कर गिरफ्तार कर ल‍िया ।

Report :  Sushil Kumar
Update:2022-11-28 19:43 IST

फिरोज को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Meerut News: आखिरकार मेरठ पुलिस ने आठ महीने से फरार गैंगस्टर एक्ट में वाछिंत 25 हजार के इनामी अभियुक्त पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज कुरैशी को आज गाजियाबाद में घेराबंदी कर गिरफ्तार कर ल‍िया । बता दें कि 31 मार्च 2022 को याकूब कुरैशी की अवैध तरीके से चल रही मीट फैक्टरी पर पुलिस ने छापा मारा था। याकूब, पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों पर केस दर्ज हुआ था।

फरार याकूब कुरैशी और उसके दूसरे बेटे इमरान की तलाश में लिस की दबिश जारी

इस मामले में फरार याकूब कुरैशी और उसके दूसरे बेटे इमरान की तलाश में भी पुलिस की दबिश जारी है। इस मामले में संजीदा बेगम जमानत पर है, जबकि याकूब, फिरोज और इमरान पर 25-25 हजार का इनाम घोषित हो चुका है।

गाजियाबाद से की गई फिरोज की गिरफ्तारी: नगर पुलिस अधीक्षक

नगर पुलिस अधीक्षक पीयूष कुमार सिंह ने गिरफ्तारी की बावत जानकारी देते हुए न्यूजट्रैक को बताया कि फिरोज की गिरफ्तारी आज दोपहर गाजियाबाद जनपद से की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस, प्रशासन समेत कई विभागों की संयुक्त टीम ने 31 मार्च 2022 को हाजी याकूब कुरैशी की हापुड़ रोड स्थित मीट फैक्टरी में छापा मारा था। फैक्टरी में अवैध तरीके से मीट की पैकिंग हो रही थी। दस कर्मचारी मौके से गिरफ्तार हुए थे। इस मामले में याकूब, पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों पर केस दर्ज हुआ था। कानूनी प्रक्रिया के तहत पुलिस ने याकूब और उसके परिवार, मैनेजर मोहित त्यागी समेत सात लोगों पर गैंगस्टर का केस दर्ज किया गया था।

फरार अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है: SP

नगर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि अभी आरोपी से पूछताछ चल रही है। फरार अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। उधर खरखौदा पुलिस के अनुसार याकूब की शास्त्रीनगर, सराय बहलीम, बनी सराय, हापुड़ रोड समेत आठ जगह पर संपत्ति चिह्नित कर ली है। इसमें एक अस्पताल, स्कूल, मकान, प्लाट भी शामिल है। याकूब की घेराबंदी के लिए पुलिस की दो टीम लगाई गई हैं।

Tags:    

Similar News