Bulandshahr News: गुलावटी में अवैध मिट्टी खनन, काट डाली रजवाहे की डोल, अधिकारी अनजान

Bulandshahr News: मिट्टी माफिया बुलंदशहर जनपद क्षेत्र से मिट्टी खनन कर हापुड़ क्षेत्र में भराव करने का अवैध कारोबार कर रहे है।

Report :  Sandeep Tayal
Update:2024-10-11 19:50 IST

गुलावटी में अवैध मिट्टी खनन, काट डाली रजवाहे की डोल   (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भले से माफियाओं पर सख्त कार्रवाई के अधिकारियों को निर्देश दे रखे हो। लेकिन बुलंदशहर में खनन माफिया बेखौफ होते खनन के रहे है। ताजा मामला बुलंदशहर के गुलावटी थाना क्षेत्र के गांव सोहनपुर का है जहां खनन माफियाओं ने सोहनपुर रजवाहे की 1 मीटर ऊंची मिट्टी की डोल काट डाली, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सूत्र बताते है कि मिट्टी माफिया बुलंदशहर जनपद क्षेत्र से मिट्टी खनन कर हापुड़ क्षेत्र में भराव करने का अवैध कारोबार कर रहे है।

रात के अंधेरे में काला कारोबार!

बुलंदशहर जनपद के गुलावटी थाना क्षेत्र में मिट्टी माफिया सक्रिय है, रात के अंधेरे में सुनसान राहों पर बेखौफ सफेदपोश मिट्टी खनन माफियाओं का काला कारोबार बे रोक टोक चल रहा है । जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भाकियू सम्पूर्ण भारत के प्रदेश अध्यक्ष पवन तेवतिया ने बताया कि सोहन रजवाहे की पटरी को 1 मीटर ऊंची डोल जेसीबी से खोद डाली और डम्फरो में भरकर ले गए, बताया कि सिंचाई विभाग की निष्क्रियता के चलते लगभग 1 किमी से अधिक रजवाहे की पटरी की डोल काट ली गई। जिससे भविष्य में रजवाहे के ओवर फ्लो होने से पानी खेतो में भरकर फसल को नुकसान पहुंचा सकता है।

रात को जेसीबी से मिट्टी खनन करने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। बताया जाता है कि बीती रात मौके पर नायब तहसीलदार राजपाल सिंह भी पहुंचे थे लेकिन माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सके। नायब तहसीलदार ने बताया कि वो अवैध मिट्टी खनन की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजेंगे।

XEN बोले, होगी कार्रवाई

सिंचाई विभाग के XEN बीके सिंह ने बताया कि सिंचाई विभाग तत्काल क्षेत्रीय जिलेदार पर सींचपाल से रिपोर्ट तलब की जा रही है, सिंचाई विभाग की भूमि पर मिट्टी खनन करने वालों को चिन्हित कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

जानिए क्या बोले जिला खनन अधिकारी और SHO गुलावटी

जिला खनन अधिकारी बृजमोहन गुप्ता ने बताया कि अवैध मिट्टी खनन नहीं होने दिया जाएगा, अकस्मात छापा मारकर करवाई की जाएगी। हालांकि गुलावटी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने भी बताया कि इलाके के उपनिरीक्षक द्वारा उन्हें मिट्टी खनन की जानकारी दी गई। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को बताया गया है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई को जाएगी।

माफियाओं को संरक्षण दे रहे कुछ अधिकारी?

बता दें कि सीएम योगी के सख्त निर्देश के बाद बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह ने अधिनस्थों को खनन माफियाओं पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दे रखे है। लेकिन कुछ अधिकारी है कि जमीन को कोख छलनी करने वाले माफियाओ को संरक्षण देने से बाज नहीं आ रहे।

रात में ये कैसी सजगता !

बता दे कि रात भर पुलिस प्रशासन के अधिकारी क्राइम और काले कारोबारों को रोकने के लिए सड़कों पर सजगता से ड्यूटी करते है, हर वहां को रोककर चैक भी करते है, लेकिन मिट्टी से भरे डम्फर, खनन करती JCB और मिट्टी माफिया आखिर इन्हें क्यों दिखाई नहीं देते ये बड़ा सवाल है।

Tags:    

Similar News