Meerut News: मतगणना के बाद विजय जुलूस निकालने पर रोक, 27 राउंड होगी वोटों की गिनती

Meerut News: वोटों की गिनती के बाद निकाली जाने वाले जुलूस पर डीएम ने रोक लगा दी है। पार्टी अपने कार्यालय पर जश्न मना सकेगी।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-02 09:57 GMT

डीएम ने की बैठक। (Pic: Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में मतगणना के बाद विजय जुलूस निकालने पर रोक रहेगी। मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने यह जानकारी दी। स्थानीय संवाददाताओं के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि पार्टी दफ्तर या प्रत्याशी के कार्यालय पर आयोजन हो सकते हैं, लेकिन किसी प्रकार का विजय जुलूस की अनुमति नहीं होगी।

27 राउंड तक होगी मतगणना

सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मोदीपुरम में 4 जून को होने वाली मतगणना के बारे में जानकारी देते हुए डीएम दीपक मीणा ने बताया कि मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट की मतगणना 27 राउंड तक चलेगी। उन्होंने बताया कि राउंड वार मतगणना की व्यवस्था कृषि विश्वविद्यालय परिसर में की गई है, जिसके लिए विधानसभा क्षेत्र वार टेबल लगाए गए हैं। मेरठ लोकसभा क्षेत्र में कैंट में बूथों की संख्या अधिक होने के कारण मतगणना टेबल बढ़ा दिए गए हैं, लेकिन 27 राउंड तक मतगणना होगी। यहां पर मेरठ लोकसभा की चार विधानसभाओं मेरठ शहर, मेरठ कैंट, मेरठ दक्षिण, किठौर विधानसभा में पडे़ मतों की गिनती की जानी है। मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट की सरधना विधानसभा, बिजनौर लोकसभा सीट की हस्तिनापुर विधानसभा और बागपत लोकसभा सीट की सिवालखास विधानसभा की भी मतगणना सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मोदीपुरम में होगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को बनाया गया एजेंट 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में अब सभी की निगाहें 4 जून को घोषित होने वाले परिणाम पर लगी हैं। मतगणना की जहां प्रशासन अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे चुका है, वहीं राजनीतिक दल भी मतगणना के प्रति पूरी तरह से गंभीर है। सपा, रालोद ने मतगणना में युवा और आईटी विशेषज्ञों को एजेंट बनाया है। भाजपा महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज का कहना है कि मतगणना में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को मतगणना के लिए एजेंट बनाया गया है। सपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा के पति पूर्व विधायक योगेश वर्मा ने बताया कि मतगणना के लिए 102 एजेंट बनाए गए है, जिनसे से 20 कांग्रेस और 12 आम आदमी पार्टी के है। सभी एजेंट युवा और आईटी में एक्सपर्ट हैं। बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी ने बताया कि मतगणना के लिए पार्टी के पुराने और वफादार कार्यकर्ताओं को एजेंट बनाया गया है।

Tags:    

Similar News