Meerut News: गौशाला में चल रही थी पटाखा फैक्टी, पुलिस ने मारा छापा, 20 कुंतल विस्फोटक बरामद

Meerut News: गांव कुंडा से लुकाधडी जाने वाले मार्ग पर जंगल में खादर क्षेत्र के ग्राम कुंडा के ईश्वर चंद्र कुंडू स्थित बंद पड़ी गौशाला में मंगलवार देर शाम छापेमारी की। पुलिस ने छापा मारा तो वह देखकर दंग रहे गए,क्योंकि यहां पर अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री संचालित की जा रही थी

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-04-03 09:00 GMT

Meerut News (सोशल मीडिया) 

Meerut News: उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर एक निजी गौशाला में छापा मारा तो यह देखकर पुलिस दंग रह गई कि गौशाला में विस्फोटक सामग्री तैयार की जा रही थी। पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने मौके से 20 क्विंटल विस्फोटक और अन्य सामग्री बरामद की है।

बंद गौशाला में चल रही थी अवैध पटाखा फैक्ट्री

गांव कुंडा से लुकाधडी जाने वाले मार्ग पर जंगल में खादर क्षेत्र के ग्राम कुंडा के ईश्वर चंद्र कुंडू स्थित बंद पड़ी गौशाला में मंगलवार देर शाम छापेमारी की। पुलिस ने छापा मारा तो वह देखकर दंग रहे गए,क्योंकि यहां पर अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री संचालित की जा रही थी और पटाखे बनाए जा रहे थे। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने कहा कि कुछ महीने पूर्व सटला गांव में भी बड़े पैमाने पर पटाखे जब्त किए गए थे। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद साथ ही अवैध रूप से पटाखे बनाने के काम बंद हो गए थे। लेकिन,मामला जैसे ही ठंडा पड़ा अवैध रुप से पटाखे बनाने वालों ने फिर से अपना काम शुरु कर दिया। बहरहाल,पुलिस अफसरों ने स्थानीय लोगो से इस तरह की आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोंगो की सूचना स्थानीय पुलिस को देने की अपील की है।

आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

पुलिस क्षेत्राधिकारी सौरव सिंह ने कहा कि पुलिस हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के कुंडा लुकाधड़ी मार्ग पर बंद पड़ी निजी गौशाला में पटाखा फैक्टरी चलने की सूचना मुखबिर के माध्यम से मिली थी। इस सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए छापा मारा तो वहां पटाखे बनते पाए गए। पुलिस ने मौके से काफी मात्रा में विस्फोटक सामग्री को कब्जे में लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी के अनुसार घटना के संबंध में आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। क्षेत्राधिकारी के अनुसार बम निरोधक दस्ता बुलाकर विस्फोटक सामग्री का निस्तारण कराया जा रहा है।

Tags:    

Similar News