Meerut News: सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी राजीव नयन का मिला रिमांड

Meerut News: राजीव नयन मिश्र ने सिपाही भर्ती के अलावा समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा में भी पेपर बेचने का धंधा किया था।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-04-06 13:45 GMT

सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी राजीव नयन का मिला रिमांड: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त में से एक अभियुक्त राजीव नयन मिश्रा के पुलिस कस्टडी रिमांड (पीसीआर) के लिए विवेचक द्वारा प्रार्थना पत्र माननीय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मेरठ के न्यालय में दिया गया था । जनहित में इस केस की पैरवी के लिए विशेष अभियोजक लक्ष्य कुमार सिंह को एसटीएफ के तरफ से तैनात किया गया है।

यह जानकारी आज यहां मेरठ एसटीएफ के एसपी बृजेश कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि आज माननीय न्यालय में एसटीएफ के तरफ से बहस विशेष अभियोजक लक्ष्य कुमार सिंह द्वारा की गई। कल प्रातः 8 बजे से कुल 6 दिन का माननीय न्यालय द्वारा अभियुक्त का पीसीआर स्वीकृत किया गया है ।

बता दें कि बीती दो अप्रैल की सायं मुखबिर की सूचना के आधार पर यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा का पेपर लीक करने वाले अभियुक्त राजीव नयन मिश्रा पुत्र स्व. दीनानाथ मिश्रा निवासी ग्राम अमोरा थाना मेज़ा प्रयागराज व वर्तमान निवासी 97 भरत नगर जेके रोड भोपाल को परी चौक ग्रेटर नोएडा से गिरफ़्तार किया गया था। अभियुक्त राजीव थाना कंकरखेड़ा मेरठ के केस क्राइम 166/24 अन्तर्गत धारा 420/467/468/471/120B IPC 2/3/7/8/9 उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम में वांछित चल रहा था । इसी केस में अभियुक्त राजीव को दाखिल किया गया है ।

गिरफ्तार अभियुक्त से गई पूछताछ में ये प्रकाश में आया था कि गुड़गाँव के अलावा राजीव ने रीवा के भी एक रिसोर्ट में अपने गैंग के साथ पेपर पढ़वाया था। पूर्व में यह NHM घोटाले में ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक में कौशांबी से जेल जा चुका है।

समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा में भी लगाया था सेंध

पूछताछ में यह भी पता चला है कि राजीव ने सिपाही भर्ती के अलावा समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा में भी पेपर बेचने का धंधा किया था। समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा पेपर लीक कराने का मास्टरमाइंड भी राजीव नयन मिश्र है। इस मुकदमे की विवेचना एसटीएफ मेरठ यूनिट द्वारा की जा रही है।

Tags:    

Similar News