सेमेस्टर परीक्षाओं पर बड़ा फैसला: कॉलेजों में ऐसे होंगी संचालित, बैठक में तय हुआ ये...

डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन में आज आवासीय परिसर एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में संचालित मिड एवं इंड सेमेस्टर परीक्षाओं के सम्बन्ध में एक बैठक आहूत की गई।

Update:2020-09-21 19:26 IST
सेमेस्टर परीक्षाओं पर बड़ा फैसला: कॉलेजों में ऐसे होंगी संचालित, बैठक में तय हुआ ये...

अयोध्या: डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन में आज आवासीय परिसर एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में संचालित मिड एवं इंड सेमेस्टर परीक्षाओं के सम्बन्ध में एक बैठक आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रविशंकर सिंह ने की।

आगामी सत्र से मिड एवं इंड सेमेस्टर परीक्षा प्रणाली समाप्त

बैठक में कुलपति प्रो रविशंकर सिंह ने सभी संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, निदेशक एवं समन्वयक से परिसर एवं महाविद्यालयों में संचालित मिड एवं इंड सेमेस्टर परीक्षाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। कुलपति से सभी सदस्यों ने आग्रह किया कि मिड एवं इंड सेमेस्टर परीक्षा प्रणाली समाप्त कर पूर्व की भांति सेमेस्टर प्रणाली लागू की जाये। कुलपति ने आगामी सत्र से पूर्व की सेमेस्टर प्रणाली को लागू करने के लिए कुलसचिव उमानाथ को निर्देश प्रदान किया।

ये भी पढ़ें: LOC पर ताबड़तोड़ गोलाबारी: सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब, अभी भी जारी मुठभेड़

...समय से पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं कराई जा सकेगी

बैठक में सदस्यों ने परिसर में संचालित समस्त सेमेंस्टर पाठ्यक्रमों की परीक्षा एवं प्रश्न-पत्रों का निर्माण विभाग को दायित्व देने की सिफारिश कुलपति जी से की और बताया कि इससे समय से पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं कराई जा सकेगी। इस पर कुलपति जी ने सहमति प्रदान की। महाविद्यालयों की सेमेस्टर प्रणाली परीक्षाओं के लिए कुलपति ने परीक्षा नियंत्रक उमानाथ को अधिकृत किया।

बैठक में परिसर एवं महाविद्यालयों में संचाालित इंड सेमेस्टर परीक्षा कराने पर भी चर्चा हुई। इस सम्बन्ध में कुलपति ने दो दिन का समय देते हुए सभी विभागों से शीघ्र ही प्रश्न-पत्रों को तैयार कर परीक्षा विभाग को सूचित करने का आदेश प्रदान किया। जिससे समय से सेमेस्टर परीक्षा कराई जा सके। बैठक का संचालन कुलसचिव उमानाथ ने किया।

ये भी पढ़ें: किसानों को राहत: मोदी सरकार का तोहफा, गेहूं समेत सभी रबी फसलों पर MSP बढ़ाई

ये लोग रहे उपस्थित

इस अवसर मुख्य नियंता प्रो अजय प्रताप सिंह, उपकुलसचिव विनय कुमार सिंह, प्रो0 अशोक शुक्ल, प्रो0 चयन कुमार मिश्र, प्रो0 राजीव गौड़, प्रो. केके वर्मा, प्रो. एन के तिवारी, प्रो. जसवंत सिंह, प्रो. एस एस मिश्र, प्रो. फारूख जमाल, प्रो. अनुपम श्रीवास्तव, प्रो. आर के सिंह, प्रो. शैलेन्द्र कुमार, प्रो. अनूप कुमार, प्रो. रमापति मिश्र, डाॅ. प्रिया कुमारी, डाॅ. त्रिभुवन शुक्ल, डाॅ. अशोक राय, डाॅ. डी एन वर्मा, डाॅ . सुरेन्द्र मिश्र, डाॅ. प्रदीप खरे, डाॅ. विजयेन्दु चतुर्वेदी, डाॅ. विनय कुमार मिश्र सहित कर्मचारियों में हरिशंकर तिवारी, विष्णु यादव, गिरीशचंद पंत उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: 2 अक्टूबर को कृषि बिल पर देंगे धरना, 10 अक्टूबर को होगा बड़ा आंदोलन: रणदीप सुरजेवाला

Tags:    

Similar News