बदायूं गैंग रेप बयान पर घमासान, शाम को न जाती महिला तो बच जाती

देवी ने कहा "किसी महिला को बेसमय घर से बाहर नहीं जाना चाहिए। मुझे लगता है कि अगर महिला शाम को बाहर नहीं गई होती तो ऐसा नहीं होता, तब इस घटना को रोका जा सकता था। "

Update: 2021-01-07 14:50 GMT
बदायूं गैंग रेप बयान पर घमासान, शाम को न जाती महिला तो बच जाती photos (social media)

नई दिल्ली : उत्तरप्रदेश के बदायूं में एक 50 वर्षीय महिला का निर्भया गैंगरेप जैसी वारदात को अंजाम दिया गया है। आपको बता दें कि इस घटना ने न केवल बदायूं बल्कि पूरे देश में सनसनी फैला दी है। यह घटना 3 जनवरी को हुई जिसमें महिला का कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई है। पोस्टमार्टम में महिला के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई और गुप्तांग में चोट के निशान तथा महिला के पैर की हड्डी टूट गई है। राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य बदायूं के इस पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची। इन्होंने कहा कि अगर महिला घर से अकेले बहार नहीं गई होती तो ऐसा नहीं होता।

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य ने कही यह बात

पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पैनल द्वारा भेजी गई दो सदस्यीय टीम में शामिल एनसीडब्लू सदस्य चंद्रमुखी देवी ने घटना स्थल का भी दौरा किया। देवी ने कहा "किसी महिला को बेसमय घर से बाहर नहीं जाना चाहिए। मुझे लगता है कि अगर महिला शाम को बाहर नहीं गई होती तो ऐसा नहीं होता, तब इस घटना को रोका जा सकता था। " आपको बता दें कि देवी ने यह भी कहा कि वह घटना में पुलिस की भूमिका से खुश नहीं हैं। उन्होंने अपने दौरे के बाद कहा कि अगर पुलिस ने इस मामले में तेजी देखि होती तो शायद वह पीड़िता को बचा सकते थे।

चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने दी सफाई

देवी के इस बयान को लेकर अभिनेत्री पूजा भट्ट ने ट्वीट कर आयोग और चेयरपर्सन रेखा शर्मा से पूछा कि क्या वह इस बयान का समर्थन करती हैं। इस बात की सफाई दें। राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने ट्वीट कर सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैं इस बात का समर्थन नहीं करती। मुझे नहीं पता कि कैसे और क्यों आयोग की सदस्य ने ऐसा कहा लेकिन किसी भी महिला को अपनी मर्जी से कभी भी और कहीं भी जाने का पूरा अधिकार है।



राष्ट्रीय महिला आयोग

आपको बता दें कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तरप्रदेश के बदायूं जिले में एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में राज्य पुलिस से तत्काल दखल देने को कहा। इसके साथ आयोग ने यह भी कहा कि वह अपनी एक सदस्य को घटना कि जांच के लिए भेजेगा। आधिकारिक बयान के मुताबिक आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने उत्त रप्रदेश की पुलिस को पत्र लिख कर इस मामले की दखल की मांग की।

ये भी पढ़ें: बलिया: मतदाता सूची में मिली गड़बड़ी, एडीओ पंचायत समेत तीन पर कार्रवाई के निर्देश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News