Mirzapur News: पावरलिफ्टिंग में कांस्य पदक जीतने वाली राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी शशि कुमारी, जिले का बढ़ाया मान

Mirzapur News: पावरलिफ्टिंग में कांस्य पदक जीतने वाली राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी शशि कुमारी के घर बधाई देने पहुँचे पूर्व मड़िहान विधायक ललितेश पति त्रिपाठी। उन्होंने हर संभव मदद का दिलाया भरोसा।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2023-01-27 14:02 GMT

Mirzapur National female player Shashi Kumari

Mirzapur News: राष्ट्रीय बेंच प्रेस पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का 15 से 20 जनवरी तक महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्टेडियम में आयोजन किया गया था। इसमें 52 किलोग्राम भार वर्ग में शशि कुमारी ने 72.5 किलो भार उठाकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

पावरलिफ्टिंग में कांस्य पदक जीतने वाली राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी शशि कुमारी के घर बधाई देने पहुँचे पूर्व मड़िहान विधायक ललितेश पति त्रिपाठी। उन्होंने हर संभव मदद का दिलाया भरोसा।

दो वर्ष पहले हुई थी शादी

शशि हलिया ब्लॉक की बालीपुर कल्लूमल गांव के रामकेश की पुत्री हैं। शशि का विवाह पीली कोठी निवासी राजेश पांडे के पुत्र गौरव पांडे के साथ हुआ शशि कुमारी ने शादी के बाद भी पावरलिफ्टिंग में बड़ा नाम कर रही है। प्रैक्टिस कोच कमलापति त्रिपाठी के मार्गदर्शन में जारी रखी। शादी के दो वर्ष बाद शशि राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने में कामयाब हुईं। खिलाड़ी शशि कुमारी ने राष्ट्रीय स्तर पर जीत दर्ज कर जिले का नाम रोशन कर दिया है।

राष्ट्रीय बेंच प्रेस पावर लिफ्टिंग में जीता कांस्य पदक

लालगंज हलिया ब्लॉक के आदिवासी इलाके बारीपुर कल्लूमल गांव की शशि कुमारी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में राष्ट्रीय बेंच प्रेस पावर लिफ्टिंग में जीता कांस्य पदक । शशि कुमारी के पिता पेशे से किसान है। शादी के बाद भी शशि कुमारी पावर लिफ्टिंग का खेल खेलती रही और राष्ट्रीय लेवल के खेल में कांस्य पदक में जीत दर्ज कर जिले और अपने परिवार का नाम रोशन कर दिया है।

निधि कुमारी से मिलने के बाद बनाया मन

शशि कुमारी आदिवासी इलाके हलिया से ब्रह्मकुमारी आश्रम में अक्सर परिवार के साथ आती थी। वहां पर उनकी मुलाकात पावरलिफ्टिंग राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी निधि पटेल से हुई। शशि कुमारी उसी समय से पावरलिफ्टिंग करने लगी। हाल ही में पावरलिफ्टिंग गेम का आयोजन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुआ था जिसमे शशि ने ओपन महिला वर्ग में 52 किलोग्राम में 72.5 किलो भार उठाकर कास्य पदक जीत कर जिले और परिवार का नाम रोशन कर दिया।

Tags:    

Similar News