Mirzapur News: मृत तेंदुआ मिलने से मचा हड़कंप, जांच के लिए भेजा बिसरा

Mirzapur News: ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी जंगल पहुंचे। जंगल में मृत पड़े तेंदुआ को वन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों ने सुखडा पौधशाला पहुंचे। वनविभाग की सूचना पर उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी राधे मोहन अपने टीम के साथ पहुंच कर पोस्टमार्टम किया।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-02-11 15:05 GMT

Mirzapur News (Pic:Newstrack)

Mirzapur News: मिर्जापुर के ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र में ड्रम़डगंज वनरेंज के बंजारी पश्चिमी वनक्षेत्र के कंपार्टमेंट नंबर एक में रविवार को मृत नर तेंदुआ मिलने से वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। दरअसल, तेंदुआ की मौत की सूचना तब मिली जब चरवाहा पशुओं को लेकर जंगल में गये हुए थे। मृत तेंदुआ की जानकारी जैसे ही वन विभाग के अफसरों को मिली अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक सुबह जंगल में चरवाहे पशु चराने गए हुए थे, जंगल में दुर्गंध आने पर पास गए तो देखा तेंदुआ जंगल में मृत पड़ा था। चरवाहों ने गांव में आकर तेंदुआ के जंगल मृत होने की जानकारी ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी।

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम

ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी जंगल पहुंचे। जंगल में मृत पड़े तेंदुआ को वन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों ने सुखडा पौधशाला पहुंचे। वनविभाग की सूचना पर उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी राधे मोहन अपने टीम के साथ पहुंच कर पोस्टमार्टम किया। उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. राधेमोहन ने बताया कि तेंदुआ करीब तीन चार दिन पहले मृत हुआ था। बिसरा जांच के लिए बरेली स्थित आइवीआर लैब भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तेंदुआ के मौत के कारण का पता चल सकेगा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगा मौत की खुलासा

उपप्रभागीय वनाधिकारी शेख मुअज्जम ने बताया कि बंजारी पश्चिमी वनक्षेत्र के कंपार्टमेंट नंबर एक पर मृत अवस्था में पाए गए नर तेंदुआ का पोस्टमार्टम करवाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और लैब जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। और आगे की जानकारी दी जाएगी।

 

Tags:    

Similar News