Mirzapur News: विदेशी सैलानियों ने माँ विंध्यवासनी का किया दर्शन, श्रद्धालु हुए भाव-विभोर

Mirzapur News: विंध्याचल में बन रहे कॉरिडोर के बाद विदेशी दर्शनार्थियों की माँ विंध्यवासनी मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले सैलानियों की संख्या बढने लगी है। आज दर्जन भर विदेशी दर्शनार्थियों ने माँ विंध्यवासनी का दर्शन पूजन किया।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2023-12-17 13:53 GMT

Mirzapur News (Pic:Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में स्थित प्रसिद्ध माँ विंध्यवासनी मंदिर में बन रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर के बाद विदेशी दर्शनार्थियों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। बड़ी संख्या में विदेशी दर्शनार्थी वाराणसी से चल कर विंध्याचल पहुच रहे है। आज वाराणसी से यूरोपियन देशों से आये सैलानियों ने माँ विंध्यवासनी मंदिर में पहुचं कर माँ का दर्शन-पूजन किया। मंदिर में बन रहे कॉरिडोर और माँ के दर्शन के बाद विदेशी सैलानी भाव विभोर नजर आये।

मंदिर परिसर में बैठक कर माँ की आराधना किया और जयकारे लगाये। सैलानियों के साथ आये स्थानीय दिवाकर मिश्रा ने बताया कि 15 सदस्यीय विदेशी सैलानी का यह समूह वाराणसी आया है। कॉरिडोर बनने के बाद विंध्याचल आया यह विदेशी सैनानियों का दूसरा समूह है। इससे पहले भी सैलानी यहां पर आ चुके है। वहीं दर्शन पूजन के बाद स्लोवाकिया से आयी जैस्मिना का कहना था कि यहां पर आ कर बहुत अच्छा लगा।

विंध्य कॉरिडोर बनने के बाद बढ़े सैलानी  

देश के कोने-कोने से श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच रहे हैं। वही आज यूरोपीय सैलानियों का एक जत्था विंध्याचल दर्शन करने पहुंचा। वहां पर दर्शन करके दर्दनाक थी बहुत खुश है सीएम योगी को धन्यवाद दे रहे हैं। श्रद्धालुओं ने बताया कि काशी घूमने के बाद काशी विश्वनाथ दर्शन करने के बाद हम लोग विंध्याचल दर्शन करने पहुंचे हैं दर्शन पूजन करके बहुत अच्छा लगा। विंध्य की तपोभूमि विदेशी सैलानियों को बहुत पसंद आया। कुछ महीने पूर्व भी विदेशी सैलानियों का जत्था दर्शन पूजन के लिए आया था।

Tags:    

Similar News