Mirzapur News: सोने की गिन्नी बेचकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

Mirzapur News: जिले में पुलिस ने धोखाधड़ी कर नकली सोने की गिन्नी बेचकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। गैंग के 5 शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

Report :  Brijendra Dubey
Update:2024-02-06 16:08 IST

मिर्जापुर में ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: जिले में पुलिस ने धोखाधड़ी कर नकली सोने की गिन्नी बेचकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। गैंग के 5 शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से बिक्री का 75 हजार नगद व 8 पीली धातु की गिन्नी तथा घटना में प्रयुक्त मोबाइल व बोलेरो वाहन बरामद किया हैं। बदमाशों ने दो लोगों से 5.26 लाख की ठगी की थी। जिसकी शिकायत विंध्याचल थाना में दर्ज किया गया। एसपी सिटी ने मंगलवार को पूरे गैंग का खुलासा किया।

जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के मिर्जापुर जिले के विन्ध्याचल थाना में 2 फरवरी को कैलहट निवासी चन्द्रशेखर सिंह पुत्र स्व०उदयनाथ सिंह तथा 3 को नियामतपुर खुर्द थाना चुनार निवासी शमशेर बहादुर सिंह ने अज्ञात मोबाइल नम्बर प्रयोगकर्ता के विरूद्ध तहरीर दी। जिसमें सोने की गिन्नी बताकर नकली सोने की गिन्नी बेचकर क्रमशः ₹3.10 लाख वर 2.16 लाख की धोखाधड़ी करने की शिकायत की। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर विवेचना प्रारम्भ की गई।

थाना विन्ध्याचल, एसओजी व सर्विलांस की संयुक्त पुलिस टीम ने नींव की खुदाई से प्राप्त सोने की गिन्नी बताकर नकली सोने की गिन्नी बेचने वाले गैंग का पर्दाफाश किया। घटना से सम्बन्धित 5 शातिर अभियुक्तों को बोलेरो वाहन के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से बिक्री का 75 हजार नगद, 8 नकली गिन्नी को बरामद किया गया। घटना कारित करने में प्रयुक्त मोबाइल व एक बोलेरो वाहन को भी बरामद किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि हम लोगों का एक गैंग है। जो रुपयों के लिए घटना को अंजाम देता है। कूटरचित पहचान सम्बन्धी सिम कार्ड का इस्तेमाल कर अजनबी व्यक्तियों को कॉल करके यह बताते है कि घर की नींव की खुदाई में सोने की गिन्नी मिली है। धोखे से नकली सोने की गिन्नियों को असली सोने की गिन्नी बताकर बेचते है। एसपी सिटी ने बताया कानूनी कार्रवाई कर इन्हे जेल भेजा जा रहा है।

Tags:    

Similar News