Mirzapur News: अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, असलहा बनाने के औजार बरामद

Mirzapur News: जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के ददरी गांव में असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया। लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Update:2024-02-05 17:16 IST

मिर्जापुर में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के ददरी गांव में असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया। लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने असलहा फैक्ट्री बनाने के औजार के साथ पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीन इनामी बदमाशों को असलहा के साथ तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों के पास से 12 बोर का असलहा और माघ मेला प्रयागराज से चोरी की अपाचे बाइक को बरामद किया है। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने पत्रकार वार्ता कर खुलासा किया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के मिर्जापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के दादरी गांव में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, पुलिस में अवैध तमंचे के निर्माण और बिक्री करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले मिर्जापुर पुलिस को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस की छापेमारी में इन तीनों बदमाशों के पास से बारिश मात्रा में 12 बोर का असलहा व जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। वही प्रयागराज माघ मेला से चोरी की अपाचे मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया है।

दादरी गांव में बदमाश दयाशंकर बिना असला बनाने की फैक्ट्री चलता था। जहां बदमाश जितेंद्र कुमार अपने भांजे अनुराग के साथ प्रयागराज से दादरी दयाशंकर बिना के पास अवैध असलहा की मरम्मत कराने एवं बिक्री के नया असलहा लेने आया था। दयाशंकर बिना अपने घर पर अवैध तमंचा का निर्माण और मरम्मत एवं बिक्री का काम करता है दयाशंकर पूर्व में भी जेल जा चुका है। दया शंकर का आपराधिक इतिहास मिर्जापुर प्रयागराज जनपद में रजिस्टर्ड है।

अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने कहा कि,“ लोकसभा चुनाव के पहले सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है जिसमें लालगंज पुलिस द्वारा तीन बदमाशों को पकड़ा गया है। फैक्ट्री का संचालक दयाशंकर बिंद है। इनके दो साथी अनुराग और जितेंद्र गिरफ्तार हुए हैं। खुलासा करने वाली पुलिस टीम में लालगंज थाना प्रभारी अजीत कुमार श्रीवास्तव और उपनिरीक्षक जयशंकर राय के कड़ी मेहनत के बाद यह सफलता हाथ लगी है।

Tags:    

Similar News