Mirzapur News: कमला माहेश्वरी महाविद्यालय की छात्राएं बैठी धरने पर, जानें पूरा मामला

Mirzapur News: कमला माहेश्वरी महाविद्यालय में प्राचार्य के खिलाफ छात्राओं का धरना प्रदर्शन चल रहा है। जिलाधिकारी से कई बार मुलाकात के बाद भी समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2023-12-18 08:59 GMT

मिर्जापुर के कमला माहेश्वरी महाविद्यालय की छात्राएं बैठी धरने पर (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: जिले के कमला माहेश्वरी महाविद्यालय में प्राचार्य के खिलाफ छात्राओं का धरना प्रदर्शन चल रहा है। जिलाधिकारी से कई बार मुलाकात के बाद भी समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ। जिलाधिकारी द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं दिया गया जिसकी वजह से आज छात्राएं धरने पर बैठ गई। छात्राओं ने कहा कि फीस लेने के बाद भी उन्हें लाइब्रेरी की सुविधा नहीं मिल पा रही हैं। उनकी साइकिल तक सुरक्षित नहीं है। क्लास में गंदगी के बीच पठन-पाठन स्वच्छता अभियान के खिलाफ हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के मिर्जापुर जिले में नगर के कमला माहेश्वरी महाविद्यालय में प्राचार्य के खिलाफ छात्राओं का धरना प्रदर्शन चल रहा है। जिलाधिकारी से तीन बार छात्राएं मुलाकात कर अपनी समस्या को अवगत करा चुकी है। लेकिन जिलाधिकारी द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं किया गया जिसकी वजह से आज छात्राएं धरने पर बैठ गई। क्षेत्राधिकारी नगर मनोज कुमार गुप्ता ने महाविद्यालय पहुंचकर छात्राओं को समझाया। काफी जद्दोजहद के बाद एक हफ्ते के समय मांगने पर छात्राएं धरने से उठ गई।

छात्रा खुशी त्रिपाठी ने कहा कि ऑनलाइन के नाम पर हम छात्राओं को दौड़ाया जाता है। प्रिंसिपल की उदासीनता के बाद हमारा रिजल्ट अभी तक नहीं आया। स्कॉलरशिप का फॉर्म भरना है जब तक रिजल्ट नहीं आएगा तब तक स्कॉलरशिप का फॉर्म नहीं भर सकते और फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है। ऐसी स्थिति में छात्राएं क्या कर सकती हैं। छात्रा खुशबु अंसारी ने कहा कि प्रैक्टिकल का नंबर नहीं चढ़ा है। जिसको चढ़ाने के लिए 200 रुपया भी प्रिंसिपल को दिया गया है। लेकिन अभी तक रिजल्ट नहीं आया। रिजल्ट में एब्सेंट लिखकर भेज दिया गया है। मेजर सब्जेक्ट को माइनर कर दिया गया और माइनर सब्जेक्ट को मेजर कर दिया गया है। इन्ही सब समस्याओं को लेकर हम लोग आज धरने पर बैठे हैं।

Tags:    

Similar News