Mirzapur News: राजस्व परिषद के अध्यक्ष हेमंत राव पहुंचे कलेक्ट्रेट, सरकारी योजनाओं का लिया जायजा

Mirzapur News: कलेक्टर निरीक्षण के बाद राजस्व परिषद के अध्यक्ष हेमंत राव अधिकारियों के साथ बैठक करने पहुंचे। पूर्व विंध्याचल धाम में पहुँचे अध्यक्ष राव ने माता विंध्यवासिनी के दरबार में दर्शन पूजन किया। इसके बाद निर्माणधीन विन्ध्य कारिडोर प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया।

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-02-15 09:50 GMT

Mirzapur News: मिर्जापुर में पहुंचे राजस्व परिषद के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत राव ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सारे रिकार्ड को दुरुस्त रखने की हिदायत दी। इसके पूर्व माता विंध्यवासिनी के धाम में दर्शन पूजन किया। कलेक्ट्रेट में निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को दूर करने को कहा। कलेक्ट्रेट परिसर में अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल के साथ उन्होंने रिकॉर्ड रूम की जांच की। कलेक्टर में पहुंचकर इंग्लिश ऑफिस दफ्तर में बने सभी काउंटरों पर बारी-बारी से भूमि आवंटन, अनुदान स्कीम, वादों का निस्तारण, नकल देने की प्रक्रिया में सुधार को लेकर अध्यक्ष राजस्व परिषद ने दिया निर्देश। कलेक्टर निरीक्षण के बाद राजस्व परिषद के अध्यक्ष हेमंत राव अधिकारियों के साथ बैठक करने पहुंचे।

योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने का दिया निर्देश

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के जिला कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे अध्यक्ष राजस्व परिषद हेमंत राव ने जिलाधिकारी में सरकार के निर्देश के अनुपालन, मुख्यमंत्री की योजनाओं, कृषक दुर्घटना एवं वादों की निस्तारण में किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली । जन हितकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुँचने की हकीकत को देखा। उन्होंने कहा कि निरीक्षण में कार्य संतोषजनक पाया गया जो कमियां थी उन्हें बता दिया गया है, ताकि उसे दूर किया जा सके। इसके पूर्व विंध्याचल धाम में पहुँचे अध्यक्ष राव ने माता विंध्यवासिनी के दरबार में दर्शन पूजन किया। इसके बाद निर्माणधीन विन्ध्य कारिडोर प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया।

अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ला ने निर्माण कार्यो की जानकारी दी। निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने किए जा रहे कार्य पर संतोष जताया। बताया कि जल्दी ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। दर्शन पूजन तीर्थ पुरोहित धीरज मिश्रा ने कराया।

Tags:    

Similar News