Mirzapur News: आकाशीय बिजली ने जमकर ढहाया कहर, तीन की मौत, चार झुलसे

Mirzapur News: पटेहरा कलां के फारम टोला के रहने वाले एक ही परिवार के तीन महिला और एक पुरूष पटेहरा के जंगल में जलावनी लकड़ी काटने घर से सुबह गए थे अचानक दोपहर के बाद मौसम बदल गया

Report :  Brijendra Dubey
Update: 2024-02-13 15:37 GMT

Mirzapur News (Pic:Newstrack) 

Mirzapur News: मिर्जापुर जनपद के मड़िहान तहसील के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मंगलवार को आकाशीय बिजली ने जमकर कहर ढहाया। महिला समेत तीन की मौत हो गई है और चार झुलस गए हैं। पहली घटना संतनगर थाना क्षेत्र के पटेहरा जंगल का है। पटेहरा कलां के फारम टोला के रहने वाले एक ही परिवार के तीन महिला और एक पुरूष पटेहरा के जंगल में जलावनी लकड़ी काटने घर से सुबह गए थे अचानक दोपहर के बाद मौसम बदल गया। तेज गरज और बारिश होने पर बारिश से बचने के लिए सभी एक पेड़ के नीचे चले गए।

इस दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से उषा की मौके पर मौत हो गयी। मृतक महिला के जेठ शिव प्रसाद कोल, जेठानी इंद्रावती, कलनी और सरोज गम्भीर रूप से झुलस गये। सभी एक ही परिवार के है। जंगल में मौजूद चरवाहों ने इसकी जानकारी परिज को दी। आनन फानन में मौके पर पहुंच कर झुलसे सभी को पटेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर इलाज चल रहा है।

दूसरी घटना राजगढ़ थाना क्षेत्र के डढ़िया गांव का है जहां पशुओं को चारा देने गई एक महिला आकाशी बिजली के चपेट में आ गई जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं पशुओं को चराने गए एक किशोर पर आकाशी बिजली गिर जाने से झुलस गया। परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टर ने मृत्यु घोषित कर दिया। बताया जा रहा है तसौवर अली का मकान गांव की बस्ती से दूर सिवान में बना हुआ है। तसौवर अली की पत्नी कल्लो 54 वर्ष घर से बाहर पशुओ को चारा डाल रही थी। वहीं पास में चौदह वर्षीय अजीमुद्दीन बकरी लेकर चरा रहा था। इस दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पशुओं को चारा डाल रही कल्लो देवी तथा बकरी चराने गया अजीमुद्दीन झुलस गये। जिससे कल्लो देवी की मौके पर ही मौत हो गयी और अजीमुद्दीन को परिजन आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजगढ़ ले गए। जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान अजीमुद्दीन को भी मृत घोषित कर दिया। दोनों के मौत से परिवार में कोहराम मच गया। बताया जा रहा है दोनों मृतक एक ही परिवार के रहने वाले थे।

राजगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक विजय शंकर सिंह पटेल ने बताया कि भावा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक किशोर तथा एक अधेड़ महिला की मौत हो गई है। दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वही संतनगर थाना के एसआई दिनेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया की आकाशी बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई है। चार झुलसे हैं जिसमें से दो गंभीर है सभी का इलाज चल रहा है। मौके पर पहुंचे मड़िहान तहसीलदार संजीव कुमार यादव ने बताया कि वज्रपात से मौत पर पोस्टमार्टम के बाद चार लाख रुपए आपदा राहत से सभी मृतक के परिजनों को दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News