Mirzapur News: भगवा ध्वज उतारकर चप्पल पोंछने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, केस दर्ज

Mirzapur News: कछवा थाना क्षेत्र के दुनाई गांव में खंबे पर लगा भगवा ध्वज को एक युवक चढ़कर उतरता है और फिर ध्वज से ही अपना चप्पल पोंछने लगता है।

Report :  Brijendra Dubey
Update:2024-02-04 12:28 IST

भगवा ध्वज उतारकर चप्पल पांछने का वीडियो वायरल (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: जिले के कछवा थाना क्षेत्र के दुनाई गांव में खंबे पर लगा भगवा ध्वज को एक युवक चढ़कर उतरता है और फिर ध्वज से ही अपना चप्पल पोंछने लगता है। जिसका वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जातिसूचक शब्दो का प्रयोग किया गया है। वायरल वीडियो का पुलिस ने संज्ञान लेते ही कछवा थाने में युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल देश के कोने- कोने में लोग एक तरफ भगवान राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या जा रहे है। जो लोग नही जा पा रहे है वह अपने घर पर या आसपास के मंदिरों में पूजा पाठ का कार्यक्रम कर रहे है। अपने घर और गली मोहल्ले में भगवा ध्वज लगा कर अपने भगवान को याद कर रहे है। वही दूसरी तरफ मिर्जापुर जिले के कछवा थाना क्षेत्र के दूनाई गांव में एक बिजली के पोल में लगे भगवा झंडे को उतार कर चप्पल पोछे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में एक युवक दिखाई दे रहा है। सड़क किनारे बिजली के खम्भे में लगे दो भगवे झंडे को उतार कर चप्पल पोछ रहा है। यही नहीं इसके साथ ही वीडियो में जाति सूचक शब्दों का प्रयोग हो रहा है। इस वीडियो में कहां जा रहा है,“ यहां के छोटे-छोटे बच्चा बड़ बड़ खतरा से खेलते हैं, हवा बाजी कर रहे हैं तो औकात में करिए। नहीं तो यहां सब पहले मारते हैं।,“ सोशल मीडिया पर इस तरह का वीडियो वायरल होने पर क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त हो गया। धार्मिक अपमान को लेकर क्षेत्र के लोग युवक पर कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस ने घटना का संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज करते हुए युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

वही इस पूरी घटना पर अपर पुलिस अधीक्षक नितेश कुमार सिंह ने कहाकि ,“ सोशल मीडिया पर शनिवार को एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाई दे रहा है,एक ही व्यक्त बिजली के खंभे से झंडा उतार कर अपना चप्पल और पैर पोछते दिखाई दे रहा है। वायरल वीडियो के संज्ञान में लेकर कछवां थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वायरल वीडियो के मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News