एक्शन में विधायक: अधिकारियों को दिया अलटीमेटम, कही ये बड़ी बात

विधायक ज्ञान तिवारी ने अपने क्षेत्र के रामपुर, मथुरा व रेउसा विकास खंडों के अंतर्गत ग्रामों में आई बाढ़ का जायजा लिया।

Update: 2020-08-02 11:57 GMT

सीतापुर: विधायक ज्ञान तिवारी ने अपने क्षेत्र के रामपुर, मथुरा व रेउसा विकास खंडों के अंतर्गत ग्रामों में आई बाढ़ का जायजा लिया। इस दौरान दोनों तहसीलों के अधिकारी व क्षेत्रीय कार्यकर्ता व बाढ़ पीड़ित मौजूद रहे। विधायक ने रामपुर मथुरा के अँगरौरा में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य ,मवेशियों के चारे केरोसिन तेल व खाद्यान्न की समस्या बताई जिस पर विधायक ने अधिकारियों से मवेशियों के लिए भूसा स्वास्थ्य के लिए जगह-जगह कैंप व केरोसिन तेल वितरण के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:शुरू हुआ अभियान: अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, जेतिन बी राज ने दिया संदेश

विधायक ने कहा, किसी भी हालत में बाढ़ पीड़ितों को समस्याओं का सामना न करना पड़े

विधायक ने कहा, किसी भी हालत में बाढ़ पीड़ितों को समस्याओं का सामना न करना पड़े। यह सरकार की मंशा है। अधिकारी गांव में जाकर बाढ़ प्रभावितों को समुचित सुविधाएं मुहैया कराएं। विधायक ने कहा, जरूरत के हिसाब से नाव व अन्य सामग्रियों का वितरण किया जाए रात में रोशनी की व्यवस्था की जाए इसके लिए सोलर लाइट टॉर्च व अन्य संसाधन ग्रामीणों को उपलब्ध कराया जाए। इस दौरान विधायक ने बाढ़ पीड़ितों को राहत व खाद्यान्न सामग्री का वितरण किया, आवासीय पट्टा के लिए जमीन उपलब्ध कराने को कहा। इसके बाद विधायक ने रेउसा के चहलारी व काशीपुर में बाढ़ क्षेत्र का दौरा कर उनकी समस्याओं को सुना। यहां भारी संख्या में महिलाओं ने त्रिपाल की मांग की। विधायक ने तत्काल तिरपाल वितरण के निर्देश दिए इस दौरान विधायक ने खाद्यान्न सामग्री का वितरण किया, आवासीय पट्टा के की जगह देने को कहा।

ये भी पढ़ें:थाने पहुंचा कोरोना: सिपाही हुए कोरोना संक्रमित, पुलिस महकमें में मचा हड़कम्प

विधायक में काशीपुर में बाढ़ बचाव को लेकर चल रही परियोजना का जायजा सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के साथ किया। यहां परियोजना को कुछ नुकसान पहुंचा है। विधायक ने कहा यह परियोजना गांव बचाने को लेकर है किसी भी हालत में गांव कटना नहीं चाहिए। अगर गांव कट गया तो ठीक नहीं होगा। अधिकारियों ने विधायक को आश्वस्त किया कि परियोजना में जो क्षति हुई है उसकी मरम्मत कराकर किसी भी हालत में गांव को कटने नहीं दिया जाएगा । इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि ओम प्रकाश मिश्रा, मंडल अध्यक्ष मनोज सिंह, अरविंद बाजपेई लक्ष्मी मौर्य अशोक बाजपेई,महमूदाबाद तहसीलदार अशोक कुमार, बिस्वा तहसीलदार राजकुमार गुप्ता व सिंचाई विभाग के अधिकारी सहित क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे ।

रिपोर्ट-पुतान सिंह, सीतापुर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News