Scholarship 5 गुना ज्यादाः छात्रों के लिए खुशखबरी, सरकार नहीं रुकने देगी पढ़ाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यह योजना अनुसूचित छात्रों के लिए लाई गई है। दरअसल यह योजना पहले से चली आ रही है, लेकिन अब इस योजना का 5 गुना बजट बढ़ाकर इसे सकारात्मक रूप से प्रस्तुत किया गया है।

Update: 2021-01-14 05:32 GMT
Scholarship 5 गुना ज्यादाः छात्रों के लिए खुशखबरी, सरकार नहीं रुकने देगी पढ़ाई

हापुड़: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में भारतीय जनता पार्टी के प्रीत विहार स्थित कार्यालय पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही अनुसूचित छात्रों के लिए मेट्रिकोत्तर छात्रवृत्ति योजना (पीएमएस-एससी) का प्रचार प्रसार करना है।

अनुसूचित छात्रों मिलेगा लाभ

इसको लेकर बीजेपी जिला अध्यक्ष उमेश राणा व मिलक विधानसभा से विधायक राजबाला ने पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यह योजना अनुसूचित छात्रों के लिए लाई गई है। दरअसल यह योजना पहले से चली आ रही है, लेकिन अब इस योजना का 5 गुना बजट बढ़ाकर इसे सकारात्मक रूप से प्रस्तुत किया गया है।

ये भी पढ़ें: CM योगी की मकर संक्रांतिः गोरखनाथ मंदिर में चढ़ाई खिचड़ी, श्रद्धालुओं का लगा तांता

[video data-width="352" data-height="640" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-14-at-09.49.48.mp4"][/video]

59 हजार करोड़ का बजट पास

इस योजना को लगभग 59 हजार करोड़ का बजट दिया गया है। साथ ही इस योजना से फायदा यह होगा कि अनुसूचित जाति के जो छात्र छात्राएं हैं और जो पैसे की तंगी के चलते अपनी आगे की पढ़ाई जारी नहीं रख पाते थे, उन्हें अपनी पढ़ाई आगे सुचारू रूप से जारी रखने में सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ें: आशिकों का मेला: मकर संक्रांति में प्रेम की पूजा, यूपी के इस मंदिर में मिलते हैं जोड़े

[video data-width="352" data-height="640" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-14-at-09.49.47.mp4"][/video]

पढ़ाई में अब पैसा नहीं बनेगा रूकावट

इसके साथ ही इससे लाभार्थी छात्र अपनी पढ़ाई को आगे जारी रख पाएंगे। उन्होंने बताया कि इस योजना के लिए पहले ग्यारह सौ करोड़ रुपए का बजट था, लेकिन अब इसे बढ़ाया गया है और यह बजट 59 हजार करोड रुपए कर दिया गया है।

रिपोर्ट- अवनीश पाल

Tags:    

Similar News