Moradabad News: जालसाजों का कहर, ग्राम समाज की जमीन बेच ऐंठ लिए पैसे...अब दे रहा धमकी

Moradabad News: इसमें एक ने तो मझोला थाने में आरोपी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करा दी है। लेकिन, दूसरा पीड़ित अभी भी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस के आला अधिकारियों के चक्कर काट रहा है।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2023-10-27 17:20 GMT

Cheating two people in the name of land and house (Photo-Social Media)

Moradabad News: मोरादाबाद में जालसाजों का कहर जारी है। नटवर लाल ने पहले तो दूसरे का घर अपना बता कर बेच दिया। राज खुलने पर जान से मारने और बदनाम करने की धमकी देने लगा। ठगी के शिकार हुए मोहम्मद सलमान ने पुलिस को बताया कि आरोपी शल्ली खान उर्फ खिलाल अहमद उनके ही मुहल्ले का रहने वाला है। मुहल्ले में ही स्थित एक मकान को अपना बताकर उसे बेच रहा था। जिसका डेढ़ साल पहले सलमान की मां से 15 लाख रुपये में सौदा तय हो गया था। इसके बाद उनकी मां ने ब्याज पर एक लाख 90 हजार रुपये उधार लेकर बयाना के तौर पर शिल्ली खान को दिए थे। उस दौरान शिल्ली की पत्नी फरहत, साला जुनैद और एक अन्य रिश्तेदार अरमान उर्फ चुनमुन भी था।

सलमान ने बताया कि बयाना वाली रकम के 7500 रुपये ब्याज उसकी मां हर महीने भुगत रही है। संबंधित मकान पर कब्जा उसी का है। पांच महीने पहले करूला की एक महिला सफदरी आकर उसकी मां से मकान को अपना बताकर विवाद कर रही थी। सफदरी का कहना था कि ये मकान उसने शल्ली खान से खरीदा है। इसी मकान पर उसने 22 लाख रुपये का लोन भी ले रखा है। सलमान का कहना है कि उसकी मां को मकान खरीदने के संबंध में शल्ली को बयाना दिए काफी समय बीत गया, आरोपी ने मकान की रजिस्ट्री उनके नाम कर रहा है और बयाना वाले रुपये लौटा रहा है। अब शल्ली और उसकी पत्नी झूठे छेड़खानी के मामले में फंसाने की धमकी दे रहे हैं।

दूसरा मामला

दूसरी तरफ, शुक्रवार को एसएसपी के पास अर्जी लेकर पहुंचे मूंढापांडे क्षेत्र के होली वाला कुआं झंडे वाली सराय कस्बा निवासी मोहम्मद मुस्तकीम ने बताया कि चौधरी निसार अहमद, इसरार अहमद व आस पुत्रगण फिदा हुसैन ने प्लाट के नाम पर उससे 5,85,000 रुपये ठग लिए। ये तीनों भाई पाकबड़ा में कैलसा रोड नई बस्ती के रहने वाले हैं। बहुत कहने के बाद इन लोगों ने संभल जिले में शहवाजपुर कलां में गाटा-325 व 327 पर एक प्लाट दिखाया और उसी का बैनामा करा दिया।

जब वह प्लाट पर बाउंड्री बनाने गया तो शहवाजपुर कलां के कुछ व्यक्ति आ गए और वह उस प्लाट को ग्राम समाज की जमीन बताने लगे। ये बात जब मुस्तकीम ने तीनों आरोपियों को बताई तो वह लिए गए रुपये लौटाने का भरोसा देने लगे। मुस्तकीम ने एसएसपी को बताया कि अभी बुधवार के दिन सुबह 10 बजे के दौरान अपने 5.85 लाख रुपये वापस मांगने गया था तो तीनों जालसाजों ने उससे गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी है। शोरगुल सुनकर मौके पर आबिद हुसैन, नदीम व अन्य कई लोगों ने आकर उसे

Tags:    

Similar News