Up Nikay Chunav 2023: काउंटिग के पूर्व मुरादाबाद में माहौल बिगाड़ने की कोशिश,मतगणना केंद्र के पास फेंका गौ-वंश का कटा सिर

Moradabad News: जानकारी मिलते ही प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। हिंदूवादी संगठनों के लोग मौके पर जाकर हंगामा करने लगे। बमुश्किल पुलिस-प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

Update:2023-05-12 22:34 IST
Hindu organizations protested

Moradabad News: जनपद पहले से ही संवेदनशील माना जाता है, दूसरी तरफ यहां निकाय चुनाव की मतगणना से पहले काउंटिंग स्थल के पास अराजक तत्वों ने गौ-वंश का कटा सिर फेंक दिया। ये जानकारी मिलते ही प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। हिंदूवादी संगठनों के लोग मौके पर जाकर हंगामा करने लगे। बमुश्किल पुलिस-प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

चौकसी के दावों के उठे सवाल

वोटिंग के बाद मतगणना और नगरीय निकाय चुनाव प्रक्रिया को लेकर प्रशासन की तरफ से तमाम दावे किए गए थे। लेकिन इस घटना से इनपर सवालिया निशान लग गया है। मतगणना स्थल से महज डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर अराजक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया और पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

मंडी समिति स्थल पर होनी है वोटों की गणना

जनपद में मतगणना थाना मझोला अंतर्गत स्थित मंडी समिति परिसर में होनी है। यहां से चंद कदमों की दूरी पर गौ-वंश के अवशेष मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया। घटनास्थल से पुलिस चौकी भी महज 200 मीटर दूर है। मौके पर पहुंचे हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता मंडी समिति के बाहर धरने पर बैठ गए। बजरंग दल ने प्रशासन से मांग की है कि इस घटना को अंजाम देने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। उनका कहना था कि विगत तीन महीनों में ऐसी यह पांचवी घटना है।

प्रशासन के छूटे पसीने

घटनास्थल पर पहुंचे एसडीएम सिटी, एसपी सिटी सहित भारी भरकम प्रशासनिक अमले ने बमुश्किल हिंदूवादी संगठनों के लोगों को शांत कराया। हिंदूवादी संगठनों के लोग जमकर नारेबाजी कर रहे थे, गनीमत रही कि पास ही मौजूद दूसरे पक्ष की आबादी के लोगों से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई और सभी ने इस घटना की निंदा की। प्रशासन ने लोगों को आश्वासन दिया है कि इस घटना में जो भी शामिल होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। इसे अंजाम देने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई जाएगी।

Tags:    

Similar News