Moradabad News: शादी में आड़े आई पढ़ाई-लिखाई की बात, प्रेमी ने खाया जहर, जानिए क्या था मामला

Moradabad News:अमन को उम्मीद थी उन दोनों की शादी होगी। लेकिन ऐन वक्त पर लड़की के घरवालों ने कहा कि अमन पढ़ा-लिखा नहीं है और बेटी की जिम्मेदारी नहीं उठा सकता।

Update:2023-05-12 19:10 IST
प्रेमी ने खाया जहर (photo: social media )

Moradabad News: थाना कटघर के गोविंद नगर में अमन नाम के एक युवक ने जहर खा लिया। बताया जा रहा है कि उसकी प्रेमिका के घरवालों ने अमन और प्रेमिका की शादी से इनकार कर दिया था। जिसकी वजह ये बताई कि अमन पढ़ा-लिखा नहीं है। ये बात अमन बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने अपने जीवन खत्म करने का प्रयास किया। फिलहाल उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

जानकारी के मुताबिक गोविंद नगर के रहने वाले अमन और युवती के बीच प्रेम-प्रसंग काफी वक्त से चल रहा था। इसके बारे में दोनों के परिजनों को भी पता था। अमन को उम्मीद थी उन दोनों की शादी होगी। लेकिन ऐन वक्त पर लड़की के घरवालों ने कहा कि अमन पढ़ा-लिखा नहीं है और बेटी की जिम्मेदारी नहीं उठा सकता। ये सदमा अमन बर्दाश्न नहीं कर सका। उसे जहर खाने के बाद जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

हलवाई का काम करता है अमन

21 साल का अमन हलवाई का काम करता है। उसको एक लड़की पसंद आई। जिसके बाद लड़का-लड़की ने अपने घर पर भी इस बारे में बता दिया। बात बढ़ाने के लिए लड़की वाले अमन के घर आए लेकिन जब लड़की के घर वालों को पता चला कि अमन अनपढ़ है और उसने अपनी स्कूलिंग भी नहीं की है इसी बात के चलते लड़की वालों ने रिश्ते से इंकार कर दिया। जबकि उनकी बेटी पढ़ी-लिखी है।

परिजनों में नाराजगी

अमन के घरवाले लड़की के परिवार के इस रूख से काफी आहत हैं। उनका कहना है कि अमन हलवाई के काम में अच्छी आमदनी करता था, लेकिन लड़की वालों को उसके मुंह पर पढ़ाई-लिखाई की बात नहीं करनी चाहिए थी। उन्हें पहले से सब पता था तो बात को आगे ही क्यों बढ़ने दिया। लड़की वालों की ऐसी बात से अमन का दिल दुखा और उसने यह कदम उठाया। अमन के परिजनों का कहना है कि अगर अमन की इस हालत की पूरी जिम्मदारी लड़की वालों की है, उनपर कार्रवाई होनी चाहिए।

Tags:    

Similar News