Moradabad: स्टेशनरी की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

Moradabad: आग लगने से स्टेशनरी की दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। कागज और प्लास्टिक के सामान होने के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था।

Report :  Sudhir Goyal
Update: 2024-06-29 07:45 GMT

मुरादाबाद में स्टेशनरी की दुकान में लगी भीषण आग (न्यूजट्रैक)

Moradabad News: जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत गंज बाजार में शॉर्ट सर्किट के कारण भाटिया स्टेशनरी की दुकान में भीषण आग लग गई। अचानक आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। दुकान में आग लगने की सूचना मिलने पर तुरंत ही दमकल विभाग की गाड़ियां और टीम मौक़े पर पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

फायर कर्मी अनिल कुमार ने बताया कि आग लगने से स्टेशनरी की दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। कागज और प्लास्टिक के सामान होने के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। जिस पर काबू करना एक कठिन कार्य लग रहा था। दुकान के ऊपर बने गोदाम तक भी आंच की लपटें पहुंच रही थी। हवा तेज होने के कारण आग चारों ओर फैल रही थी। आखिर फायर सर्विस की टीम ने दो घंटे की कड़ी मषक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

बता दें कि जनपद के मुख्य बाजार गंज बाजार में भाटिया स्टेशनरी के नाम से दुकान है। आग लगने से लाखों का माल जलकर राख हो गया है। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से ही आग का लगना माना जा रहा है। भाटिया स्टेशनरी की दुकान के पीछे ही भाटिया स्टेंशर्स का कागजों का बड़ा गोदाम और इसी से सटी हुई रेडीमेड कपड़ों की भी दुकान है। इसके अलावा अन्य कई गोदाम भी हैं। आग लगने से आस पास के क्षेत्र में चीख पुकार मच गई। आग लगने पर भाटिया स्टेशनर्स के स्वामी मनोज भाटिया ने बताया कि दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। जिसमें लगभग 70 से 80 लाख का सामान जल कर राख हो गया है।

Tags:    

Similar News