Moradabad News: फोन पर लोन का देते थे झांसा, फर्जी कॉल सेंटर पर पड़ा छापा, सामने आई ये हकीकत

Moradabad News: जनपद की मझोला पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को बीते काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि जनपद में ऐसे गिरोह कार्य कर रहे हैं, जो लोगों को फोन पर लोन देने का झांसा देकर उनके दस्तावेज जमा कराते हैं।

Update:2023-06-27 23:00 IST
फर्जी कॉल सेंटर पर पड़ा छापा,फोन पर लोन का देते थे झांसा: Photo- Newstrack

Moradabad News: जनपद की मझोला पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को बीते काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि जनपद में ऐसे गिरोह कार्य कर रहे हैं, जो लोगों को फोन पर लोन देने का झांसा देकर उनके दस्तावेज जमा कराते हैं। फिर प्रोसेस फीस के नाम पर हजारों रुपए अपने बताए गए अकाउंट नंबर में जमा कराते हैं।

रकम ऐंठने के बाद कर दिया जाता था फोन नंबर बंद

पुलिस की तफ्तीश में सामने आया कि आरोपित फोन पर लोन की फीस के नाम पर लोगों से रकम ऐंठ लेते थे। उसके बाद वो अपना नंबर बंद कर देते थे और फिर नए नंबर से किसी दूसरे शख्स को ठगी का शिकार बनाया जाता था। जानकारी के मुताबिक इन लोगों ने जनपद में कई लोगों को अपने झांसे में लिया था। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद पुलिस इन आरोपितों के सुराग के तलाश रही थी और मोबाइल नंबरों के आधार पर पड़ताल शुरू की गई। जिसके बाद इस पूरे नेक्सेस का भंडाफोड़ हुआ।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपित महिलाओं से पूछताछ के बाद इस गिरोह में कई और लोगों के जुड़े होने की बात भी सामने आई है। जो मुरादाबाद ही नहीं, आसपास के जनपदों तक लोगों से संपर्क साधते थे और उनकी मजबूरी का फायदा उठाते थे। ये महिलाएं किसके इशारे पर इस कॉल सेंटर में काम कर रही थीं, इस बारे में जल्द ही पुलिस खुलासा कर सकती है।

एसपी सिटी ने दी ये जानकारी

थाना मझोला पुलिस टीम द्वारा पुतलीघर तिराहे के पास फैशन शॉप के ऊपर चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापे के बाद दो आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार किया। जिसका खुलासा एसपी सिटी अखिलेश भदोरिया द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपितों के कब्जे से 11 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, ग्राहकों के मोबाइल नंबरों की सूची, विभिन्न बैंकों की पासबुक, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड आदि बरामद हुआ है।

Tags:    

Similar News