Moradabad News: सपा ने खेला अब महिला कार्यकर्ताओं पर दांव, लोकसभा चुनाव की बनाई रणनीति

Moradabad News: मुरादाबाद से समाजवादी महिला सभा में शीरीं गुल को जिला अध्यक्ष तो बनाया ही गया है, यहां लोकसभा चुनाव में महिलाओं को जोड़ने और संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी भी उन्हें सौंपी गई है।

Update:2023-06-12 11:49 IST
Moradabad News (photo: social media )

Moradabad News: समाजवादी पार्टी की मुरादाबाद इकाई पर अक्सर कार्यकर्ता महिलाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते रहे हैं। लेकिन अब सपा ने इस आरोपी से पीछा छुड़ाने का मन बना लिया है। अब प्रदेश भर में महिला कार्यकर्ताओं को अहम पदों पर जिम्मेदारी दी जा रही है। इसी क्रम में मुरादाबाद से समाजवादी महिला सभा में शीरीं गुल को जिला अध्यक्ष तो बनाया ही गया है, यहां लोकसभा चुनाव में महिलाओं को जोड़ने और संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी भी उन्हें सौंपी गई है।

नगरीय निकाय चुनाव में बनीं थीं निर्विरोध पार्षद

शीरीं गुल इससे पहले निकाय चुनाव में वार्ड से निर्विरोध निर्वाचित हुई थीं। महिला सभा की जिला अध्यक्ष बनने पर शीरीं गुल ने कहा कि महिलाओं को समाजवादी विचारधारा से जोड़ने के साथ नारी समाज को सम्मान देने और नारी उत्पीड़न के खिलाफ संघर्ष करने की जिम्मेदारी निभाई जाएगी। नगर की राजनीति में बड़ी दखल रखने वाली शीरीं गुल ने जिला स्तरीय नेताओं के साथ हाईकमान का आभार जताते हुए कहा कि उन्हें को जिम्मेदारी मिली है उसे वो पूरी शिद्दत से निभाएंगी। उन्होंने कहा कि वह महिला उत्पीडऩ नहीं होने देंगी और आगामी चुनाव कि लिए सपा को मजबूत करेंगी, ताकि सत्ता परिवर्तन में सपा की महत्वपूर्ण भूमिका हो सके।

जिला कार्यकारिणी में मिलेगी जुझारू कार्यकर्ताओं को जगह

नवनिर्वाचित महिला सभा की जिलाध्यक्ष ने कहा कि संघर्ष करने वालों को जिला समिति में शामिल किया जाएगा। गौरतलब है कि सपा की तरफ से रीबू श्रीवास्तव ने शीरीं गुल के अलावा शामली से अर्चना सिंह को जिलाध्यक्ष व इरम मसरूर चौहान को जिला महासचिव और अलीगढ़ से सुनीता यादव को जिलाध्यक्ष बनाया है। इन सभी जगह महिलाओं को संगठन में जगह देने और अचानक सपा के इस ह्रदय परिवर्तन से क्षेत्र के लोगो में चर्चा है कि महिलाओं के ही नेतृत्व में नारी उत्पीड़न के मुद्दों को उठाकर सपा लोकसभा चुनाव में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है।

Tags:    

Similar News