मेरठ: MP राजेंद्र अग्रवाल ने जल शक्ति मंत्री से पूछा सवाल, कहा ये

मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने आज लोकसभा में प्रश्न काल के दौरान पूरक प्रश्न पूछते हुए...

Update: 2021-03-25 10:19 GMT

MP Rajendra Aggarwal (PC: social media)

मेरठ: मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने आज लोकसभा में प्रश्न काल के दौरान पूरक प्रश्न पूछते हुए जल शक्ति मंत्री से गंगा नदी की सहायक काली नदी के प्रदूषण मुक्त होने में लगने वाले समय के सम्बन्ध में जानकारी देने की मांग की।

ये भी पढ़ें:होली स्पेशल गुजिया: खाएं खुलकर, नहीं होगा पेट खराब, जब बनाएंगे ऐसे आप

मेरठ से काली नदी होकर गुजरती है जो सहारनपुर से चलती है

सांसद राजेंद्र अग्रवाल के मेरठ प्रतिनिधि हर्ष गोयल ने आज इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज लोकसभा में प्रश्न काल के दौरान पूरक प्रश्न पूछते हुए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ से काली नदी होकर गुजरती है जो सहारनपुर से चलती है और कन्नौज में गंगा में मिल जाती है गंगा की सहायक नदी है और यह देश की सर्वाधिक प्रदूषित नदियों में से है और उसके निकट ही मेरठ जिले के 50 गांव ऐसे हैं जो ऐसे विषाक्त हो गए हैं, पानी की दृष्टि से जिससे हेपेटाइटिस बी और कैंसर जैसे रोग हो रहे हैं। इसके पानी को शुद्ध करने के लिए मार्च 2018 में 682 करोड रुपए की योजना नमामि गंगे योजना में मंजूर हुई थी, परंतु इसका कार्य इतने धीरे से चल रहा है की नदी अभी भी प्रदूषित है।

ये भी पढ़ें:बस्ती: अंधविश्वास के नाम पर तांत्रिक ने किया किशोरी से रेप, गिरफ्तार

मैं आपके माध्यम से माननीय मंत्री जी से जानकारी लेना चाहता हूं

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सभापति से कहा कि मैं आपके माध्यम से माननीय मंत्री जी से जानकारी लेना चाहता हूं कि गंगा की सहायक नदी होने की वजह से इस नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए इसमें कब तक का समय लगेगा यह मैं जानना चाहता हूं। सांसद राजेंद्र अग्रवाल के सवाल के जवाब में जल शक्ति राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया ने बताया कि इसको लेकर विश्व बैंक की सहायता से एक परियोजना मंजूर की गयी है जिसे वर्ष 2022 तक पूरा कर दिया जायेगा।

रिपोर्ट- सुशील कुमार 

Tags:    

Similar News