जमुना प्रसाद बोस और एसआरएस के निधन से मुलायम सिंह दुखी, कही यह बात

स्‍वतंत्रता सेनानी और लोकतंत्र रक्षक जमुना प्रसाद बोस और समाजवादी पार्टी के कार्यालय प्रभारी व एमएलसी एसआरएस यादव के निधन पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने शोक व्यक्‍त किया है।

Update: 2020-09-08 17:27 GMT

अखिलेश तिवारी

लखनऊ। स्‍वतंत्रता सेनानी और लोकतंत्र रक्षक जमुना प्रसाद बोस और समाजवादी पार्टी के कार्यालय प्रभारी व एमएलसी एसआरएस यादव के निधन पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने शोक व्यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा कि इन दोनों हस्तियों का निधन मेरी लिए निजी क्षति है। सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने भी पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में दोनों नेताओं के चित्र पर पुषपांजलि अर्पित की है।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने शोक व्यक्‍त

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपने शोक संदेश में कहा कि आज के दिन दो पुराने सहयोगियों जमुना प्रसाद बोस और एसआरएस यादव को खोकर हदय व्‍याकुल है। कोरोना संक्रमण से उनका निधन बहुत दुखद और मेरी निजी क्षति है। दिवंगत नेता जमुना प्रसाद बोस की तारीफ करते हुए मुलायम ने कहा कि वह स्‍वतंत्रता सेनानी, लोकतंत्र रक्षक सेनानी के साथ समाजवाद के संघर्षशील योद्धा थे। किसानों, गरीबों और कमजोर वर्ग के लोगों के प्रति कहीं भी कैसा भी अन्‍याय हो वे उसके खिलाफ मोर्चा खोल देते थे।

बांदा से चार बार विधायक और तीन बार सरकारों में मंत्री बने बोस जी पर कभी कोई दाग नहीं लगा। वे ईमानदारी, सादगी और त्‍याग की मूर्ति थे। अपने सहयोगी एसआरएस यादव के निधन पर शोक जताते हुए उन्‍होंने कहा कि 1989 में सहकारी बैंक की सेवा से अवकाश प्राप्‍त करने के बाद मुझसे जुडे और समाजवादी पार्टी कार्यालय के प्रभारी के तौर पर उन्‍होंने अथक परिश्रम कर संगठन को गति दी।

ये भी पढ़ेंः हरिद्वार कुंभ: प्रयागराज की तर्ज पर बनेंगे ‘टेंट सिटी’ पर्यटन विभाग की तैयारी

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी कार्यालय में आयोजित शोक सभा में समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि प्रखर समाजवादी नेता, स्वतंत्रता सेनानी तथा लोकतंत्र रक्षक सेेनानी जमुना प्रसाद बोस सदैव समाजवादी मूल्यों के प्रति समर्पित रहे। समाजवादी आंदोलन के इतिहास और भविष्य में अनकी कर्मठता, सादगी और ईमानदारी याद रखी जाएगी।

95 वर्षीय श्री बोस आजाद हिंद फौज में भी रहे थे और डा लोहिया के परम अनुयायी थे। सभी ने मौन रहकर उनकी स्मृृति को नमन किया। इससे पूर्व बैकंुठधाम के विद्युत शवदाहगृृह में श्री बोस के अंतिम संस्कार के पूर्व उनके पार्थिव शरीर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी की ओर से पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम पटेल ने पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। समाजवादी पार्टी के दिल्‍ली स्थित केंद्रीय कार्यालयम में भी शोक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें पार्टी के कार्यालय प्रभारी व विधानपरिषद सदस्‍य एसआरएस यादव को दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News