Muzaffarnagar News: वंदे मातरण प्रकरण में बोले- राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, ये समाज को तोड़ने का षड्यंत्र है

Muzaffarnagar News: राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल का भी एक बयान सामने आया है, इसमें उन्होंने मुजफ्फरनगर जनपद में मीडिया से बात करते हुए कहा है कि वंदे मातरम नहीं गाया गया।

Update: 2023-05-27 14:36 GMT
Muzaffarnagar News (photo: social media )

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में शुक्रवार को नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह था। इस दौरान समारोह में वंदे मातरम को लेकर जमकर हंगामा हुआ। यहां पर आरोप था कि ओवैसी की पार्टी के पार्षदों ने वंदेमातरम का विरोध किया है। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल का भी एक बयान सामने आया है, इसमें उन्होंने मुजफ्फरनगर जनपद में मीडिया से बात करते हुए कहा है कि वंदे मातरम नहीं गाया गया। यहां का अनाज खाएंगे यहां का पानी पिएंगे, इसी धरती पर रहेंगे। सब कुछ करेंगे लेकिन जब भारत के मान सम्मान की बात आएगी और वंदे मातरम कहने की बात आएगी तो वंदेमातरम नहीं गाएंगे। यह समाज को तोड़ने का षड्यंत्र है।

मंत्री कपिल देव अग्रवाल की कहना है कि भारत माता सबके लिए एक हैं, देश सबके लिए एक है, धरती माता सबके लिए एक है, सूर्य सबका एक है और चंद्रमा सबका एक है। लेकिन जब पूजने या नमन करने की बात आएगी तब नहीं करेंगे। चांद देख करके ईद मनाएंगे लेकिन जब चांद को प्रणाम करने का विषय आएगा तब नहीं करेंगे। भारत माता पर बैठकर ईद करेंगे वह नमाज पढ़ेंगे लेकिन जब भारत माता को नमन करने की बात आएगी तब नमन नहीं करेंगे। फिर धरती पर बैठकर नमाज भी मत पढ़ो वरना जब सजदा करते हो तो उसको प्रणाम करो व सम्मान करो ।

मेरठ के शपथ ग्रहण समारोह

स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि मेरठ के शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम के डायरेक्ट विरोध में यानी जिन लोगों ने वंदे मातरम वगैरह नहीं किया उसको लेकर नाराजगी हुई व आपस मे झगड़ा हुआ। कितना शर्मनाक है कि ओवैसी व सिद्धकी...... जो लगातार टेलीविजन पर तकरीर देते हैं एवं उन्हीं की पार्टी पार्टी के नेता व सभासद वंदे मातरम के लिए खड़े नहीं होते हैं। वंदे मातरम नहीं गाते हैं यह देश के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। यह लोग नई लाइन व अलग प्रकार की लाइन लगाकर चलना चाहते हैं। जब-जब राष्ट्रभक्ति की बात आई तब-तब उसका विरोध करते हैं। वंदेमातरम तो सब का है व भारत माता की जय सबकी है।

भारत देश सबका है, यही का खाना, यही का रहना, यही का अन्न व यही का फल और यही की भूमि लेकिन जब वंदेमातरम की बात आएगी तो विरोध करेंगे और विरोध करने पर कोई समझाएगा तो मारपीटाई करेंगे। यह बहुत ही शर्मनाक है साथ ही ओवैसी साहब को इसका संज्ञान लेना चाहिए। ऐसे सब लोगों को यह कहना चाहूंगा कि ये राष्ट्र व उनके लिए ठीक नहीं है। यह एक समाज को तोड़ने का विषय है।

Tags:    

Similar News