26 जनवरी को कुछ ऐसा होने जा रहा है खास, यूपी पर रहेगी सबकी नजर

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को कुछ खास करने जा रही है। जिसमें लोगों को दिखायी देगी बदलते उत्तर प्रदेश की सूरत। ये वास्तव में नये भारत के नये उत्तर प्रदेश की तस्वीर होगी।

Update: 2020-01-12 09:29 GMT

रामकृष्ण वाजपेयी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को कुछ खास करने जा रही है। जिसमें लोगों को दिखायी देगी बदलते उत्तर प्रदेश की सूरत। ये वास्तव में नये भारत के नये उत्तर प्रदेश की तस्वीर होगी।

यूं तो हर गणतंत्र दिवस के अवसर पर सरकारें कुछ न कुछ नया लोगों के सामने लाने की कोशिश करती रहती हैं लेकिन इस बार का आकर्षण कुछ खास होगा। जिसकी तैयारी वृहद स्तर पर की जा रही है।

इसे भी पढ़ें

राष्ट्रीय युवा उत्सव: में युवाओं ने दिखाई अपनी प्रतिभा, CM योगी रहे मौजूद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी समय समय पर कहते रहे हैं कि भाजपा को मिला जनादेश नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश है। यह जनादेश उन राजनीतिक दलों को करारा जवाब है जिन्होंने समाज कल्याण के नाम पर गरीबों को ठगा करते थे और जाति की राजनीति करते थे । पहली बार भाजपा सरकार ने जाति, सम्प्रदाय या धर्म से ऊपर उठकर नागरिकों के विकास की बात की और उस पर आगे बढ़ी।

इसे भी पढ़ें

यूपी: CM योगी ने किया 5 दिवसीय युवा महोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन

सूबे की जनता ने भाजपा को व्यापक जनादेश नये भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने के लिए दिया था अब इसके सकारात्मक नतीजे आने लगे हैं।

झलक है यूपी महोत्सव में

यूपी महोत्सव की थीम भी नये भारत का नया उत्तर प्रदेश है, जिसमें पर्यावरण संरक्षण, वृक्षारोपण, जल संरक्षण, गो-संरक्षण, स्वच्छता, स्वास्थ्य, शिक्षा, प्लास्टिक हटाओ, एक जिला एक उत्पाद, नाबार्ड, सूडा द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं को बढ़ावा देने व ऐतिहासिक, धार्मिक, खेल, कला संस्कृति व साहित्य का संरक्षण व संवर्धन को बढ़ावा देने वाली योजनाओं और उपलब्धियों की भरमार है।

गोरखपुर महोत्सव के उद्घाटन में पर्यटन राज्य मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने भी कहा था कि मोदी-योगी की सरकार में भारतीय संस्कृति को नई पहचान मिली है। आज ब्रज से लेकर राम जन्मभूमि तक विकास की बयार बह रही है।

युद्धस्तर पर चल रही तैयारी

अब योगी सरकार इस बार गणतंत्र दिवस परेड के लिए नये भारत का नया उत्तर प्रदेश की थीम पर झांकी के जरिये जनता को एक संदेश देने जा रही है। झांकी को तैयार करने के मिशन में प्रदेश का सूचना एवं जनसंपर्क विभाग युद्ध स्तर पर जुट गया है। झांकी के निर्माण और साज सज्जा के लिए अनुभवी लोगों की सेवाएं लेने की तैयारी चल रही है ताकि ये झांकी उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों और योजनाओं का आईना बनकर दिखाई दे।

Tags:    

Similar News