Ghaziabad Crime News: शातिर ठग को पुलिस ने धर दबोचा, हजारों लोगों को लगा चुका है चूना

एक व्यक्ति ने लगभग 32000 हजार बच्चों के माता-पिता से बच्चों के बीमा की योजना बता कर हजारों रुपए कि ठगी की।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-08-14 10:09 GMT

पुलिस की गिरफ्त में अपराधी

Ghaziabad Crime News:  32000 बच्चों के माता पिता को ठगने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आप भी हैरान हो गए होंगे, जी हां हम दोबारा आपको बता देते हैं, की जो ठग पकड़े गए हैं, उन्होंने 32000 बच्चों को ठगी का शिकार बनाया था। इनकी ठगी का तरीका सुनकर हर कोई हैरान है। ये बच्चों के लिए विभन्न योजनाओं की जानकारी उनके पैरेंट्स को देते थे फिर उसके बाद उनसे तरह-तरह के बातें कर के उनसे पैसे ऐंठते थें। 


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


शिशु विकास योजना के नाम पर ठगी

दरअसल गाजियाबाद में साहिबाबाद पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा है, जो फर्जी कॉल सेंटर चलाते थे। इनके पास से लैपटॉप और अन्य डिजिटल सामान बरामद हुआ है। कुछ फर्जी दस्तावेज और बैंक के अकाउंट की जानकारी भी मिली है। आरोपियों द्वारा शिशु विकास योजना के नाम पर ठगी की जाती थी। आरोपियों से पता चला है कि लोगों को विज्ञापन में बताया जाता था कि शिशु विकास योजना एक सरकारी योजना है, जो बच्चों के लिए चलाई जा रही है।

जिसमें बच्चों को जीवन बीमा, स्वास्थ्य और शिक्षा आदि के लाभ दिए जा रहे हैं। जब लोग इनके झांसे में फंस जाते थे तो धीरे-धीरे उनसे रुपए की ठगी की जाती थी। लोगों को फर्जी पॉलिसी दस्तावेज देकर उनको झांसे में लिया जाता था। आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि उन्होंने अब तक 32000 बच्चों की फर्जी पॉलिसी कर डाली थी। साल 2019 से यह बदमाश सक्रिय थे।

विज्ञापन और अज्ञात व्यक्ति से पॉलिसी लेने से बचें

पुलिस भी यह कहती है कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा किसी भी तरह की पॉलिसी लेने या अन्य बातचीत से बचना चाहिए।पहले पूरी पड़ताल कर लें तभी किसी विज्ञापन पर यकीन करें।लोगों ने अपने बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए जो पॉलिसी ली थी वही पॉलिसी उनको जालसाजी का शिकार बना देगी,उन्होंने सोचा भी नहीं था। पूछताछ की जा रही है कि इस काम में उनके साथ और कौन कौन शामिल था।

Tags:    

Similar News