Ghaziabad Crime News: नकली घी बनाने वाली की फैक्ट्री का भंडाफोड़, खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने दो को पकड़ा

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है और नकली घी बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Dharmendra Singh
Update:2021-08-21 00:27 IST

मौके पर जांच के लिए पहुंची फूड सेफ्टी विभाग की टीम (फोटो: न्यूजट्रैक)

Ghaziabad Crime News: रक्षाबंधन से पहले गाजियाबाद में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है और नकली घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने सैकड़ों किलो मिलावटी घी बरामद किया है। इसके साथ विभाग ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आगे की जांच जारी है।

यह मामला गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र के शालीमार गार्डन इलाके का है। जहां पर चोरी छुपे एक घर में फैक्ट्री चल रही थी जिसमें घी तैयार किया जा रहा था। इस मिलावटी घी को नामी कंपनियों के रैपर में पैक करने की तैयारी हो रही थी।


खुद फूड विभाग ने इस बात को माना है कि 6 महीने से यह फैक्ट्री चल रही थी। यानी इससे पहले भी मार्केट में मिलावटी की सप्लाई हो गया था। लेकिन रक्षाबंधन के मौके पर घी की बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुए भारी मात्रा में ही तैयार करके उसे पैक किया जा रहा था। हालांकि पुलिस और खाद्य विभाग ने छापेमारी कर के मौके से सैकड़ों किलो घी बरामद किया और साथ ही दो आरोपियों को भी पकड़ा है।

रक्षाबंधन पर रहें सावधान
जानकार बताते हैं कि इस तरह का मिलावटी घी छोटी और कुछ स्थानीय डेरी आदि पर सप्लाई किया जाता है। जहां से इसे बेचा जाता है। इसलिए घी जैसा सामान खरीदने के लिए यह जरूरी है कि विश्वसनीय दुकान से ही खरीदा जाए। त्योहार के मौके पर मिलावट खोर सक्रिय हो जाते हैं। इसलिए त्यौहार के मौके पर और ज्यादा सावधानी रखने की जरूरत है।

भाई-बहन के इस त्यौहार पर थोड़ी सी सावधानी आपको मिलावटखोरों के जंजाल से बचा सकती है। मामले में अब पुलिस आगे की जांच पड़ताल कर रही है जिससे यह पता लगाया जा सके कि अब तक यह घी कहां-कहां सप्लाई हो चुका था। हालांकि फूड विभाग का कहना है कि घी के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। इसमें एसेंस और रिफाइंड मिलाए जाने की बात सामने आई है।


Tags:    

Similar News