सुने वाहन चालक! बस करें ऐसा, कभी नहीं कटेगा भारी चालान

इस मामले में यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का कहना है कि सरकार चालान में आमजन को राहत देने के लिए नए मोटर व्हीकल एक्ट का अध्ययन कर रही है।

Update: 2023-04-24 11:34 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर खुद ही कंफ्यूज है। नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर राज्य के परिवहन मंत्री कह रहे हैं कि सरकार कोशिश कर रही है कि हर मामले में समन जारी या चालान न किया जाए।

यह भी पढ़ें: भारत-चीन से बड़ी खबर: युद्ध को लेकर होने जा रहा है ये काम

हालांकि, अभी नए मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत ऑन द स्पॉट चालान नहीं हो रहा है। इस मामले में यूपी के यातायात निदेशालय की ओर से एक अहम सर्कुलर जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि आम वाहन चालकों को राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: अब भारत का बनेगा डिजिटल नक्शा, जानिए होगा कैसा

सभी जिला कप्तानों, आईजी, एडीजी के लिए यातायात निदेशालय द्वारा नया सर्कुलर जारी कर दिया गया है। इस सर्कुलर के तहत वाहनों को सिर्फ कागजात चेक करने के लिए न रोका जाए। मगर जो भी ट्रैफिक नियम तोड़ता नजर आएगा, उसके कागजात चेक किए जा सकते हैं। साथ ही, जो लोग बिना हेलमेट या सीट बेल्ट नहीं लगाए हुए दिखे या यातायात नियमों व संकेतों को तोड़ने नजर आए तो उनके कागज भी चेक किए जाएंगे।

चेकिंग पर दिया जाए ध्यान

इसके अलावा सर्कुलर में ये भी कहा है कि टू-व्हीलर के साथ फोर-व्हलर और बड़े वाहनों की चेकिंग पर भी ध्यान दिया जाए। सर्कुलर में ये भी कहा गया है कि यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए पाये जाने पर उसके खिलाफ निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से कार्रवाई की जाये।

यह भी पढ़ें: लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मुला

इस मामले में यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का कहना है कि सरकार चालान में आमजन को राहत देने के लिए नए मोटर व्हीकल एक्ट का अध्ययन कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार यह देख रही है कि आमजन को कहां-कहां राहत दिया जा सकता है। हालांकि, लोगों की जान और माल की सुरक्षा से सरकार कोई समझौता नहीं करेगी।

Tags:    

Similar News