NIA ने किया आतंकी साजिश का पर्दाफाश, पूरे देश में की थी हमलों की तैयारी

नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। यह छापेमारी अंसारुल्ला मामले में सैयद मोहम्मद बुखारी के चेन्नई स्थित घर और दफ्तर पर हुई है। इसके साथ ही हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापे मारे गए हैं।

Update: 2019-07-13 16:47 GMT

चेन्नई: नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। यह छापेमारी अंसारुल्ला मामले में सैयद मोहम्मद बुखारी के चेन्नई स्थित घर और दफ्तर पर हुई है। इसके साथ ही हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापे मारे गए हैं। इनके खिलाफ आतंकवादी संगठन अंसारुल्ला बनाकर भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें…वेद और शास्त्र की ऋचाओं से गूंज उठा बनारस का संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय

एनआईए ने बयान जारी कर कहा है कि मामले में भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 120 बी, 121ए और 122 के साथ ही अनलॉफुल एक्टिविटीज एक्ट की धारा 17, 18, 18-बी, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला 9 जुलाई को दर्ज किया गया है। एनआईए के मुताबिक खुफिया जानकारी मिलने के बाद मामले में छापेमारी की गई है।

यह भी पढ़ें…भारतीय रेलवे की पहली ‘प्राइवेट’ ट्रेन होगी तेजस एक्सप्रेस, मिलेंगी ये लग्जरी सुविधाएं

इस छापेमारी के दौरान एनआई ने 9 मोबाइल, 15 सिम कार्ड, 7 मेमोरी कार्ड, 3 लैप्टॉप, 5 हार्ड डिस्क, 6 पेन ड्राइव, 2 टैबलेट और 3 सीडी/डीवीडी के अलावा कुछ दस्तावेज भी बरामद किए हैं। इसमें मैगजीन, बैनर, नोटिस, पोस्टर और किताबें हैं। इस मामले में एनआईए ने तीन आरोपियों से पूछताछ भी की है।

Tags:    

Similar News