UP वालों को खुशखबरी: वैक्सीन पर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, 14 को लगेगा टीका

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के दिन से यूपी में भी सभी को कोरोना वैक्सीन लगानी शुरू कर दी जाएगी।

Update: 2021-01-03 10:41 GMT
CM Yogi Adityanath की हुंकार, UP में 14 जनवरी से लगेगी वैक्सीन...

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश में मकर संक्रांति के दिन से लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका दिया जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि दुनिया में अब तक केवल एक टीका तैयार हो सका है जबकि भारत ने दो टीकों को मंजूरी दे दी है।

ये भी पढ़ें:Apple Foldable iphone: जल्द होगा आपके हाथ में, जाने इसकी खासियत

मकर संक्रांति के दिन से यूपी में भी सभी को कोरोना वैक्सीन लगानी शुरू कर दी जाएगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के दिन से यूपी में भी सभी को कोरोना वैक्सीन लगानी शुरू कर दी जाएगी। सबसे पहले कोरोना के खिलाफ लड़ने वाले कोरोना योद्धाओं को वैक्सीन दी जाएगी। इसके बाद अगले चरण में अन्य लोगों को भी वैक्सीन की सुविधा मिलेगी। कोरोना वैक्सीन का आविष्कार करने के लिए उन्होंने देश के वैज्ञानिकों की तारीफ की और कहा कि अब तक विज्ञान एवं तकनीक के मामले में कहा जाता था कि जब कोई तकनीक दुनिया के विकसित राष्ट्रों में नकार दी जाती है तो भारत में उसका प्रयोग किया जाता है। लेकिन अब भारत बदल चुका है।

Full View

कोरोना की केवल एक वैक्सीन है जो लोगों को दी जा रही है

आज दुनिया में कोरोना की केवल एक वैक्सीन है जो लोगों को दी जा रही है लेकिन भारत ऐसा पहला देश है जिसने अब तक दो वैक्सीन तैयार करने में कामयाबी हासिल की है। यह भारत के वैज्ञानिकों के ज्ञान एवं शोध का परिणाम है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कोरोना वैक्सीन तैयार करने के काम पर नजर रखे हुए थे। वह खुद चलकर वैज्ञानिकों के बीच गए और कोरोना वैक्सीन को जल्द से जल्द तैयार करने के लिए वैज्ञानिकों को प्रोत्साहित किया। इसका नतीजा है कि अब भारत अपनी जरूरतों को पूरी करने के साथ ही दुनिया के अन्य देशों को भी कोरोना वैक्सीन देने के लिए तैयार है। इसके लिए देश के वैज्ञानिक और प्रधानमंत्री को बधाई दी जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें:अकेले पड़े अखिलेश: वैक्सीन पर घमासान, शिवपाल-मायावती ने भी किया समर्थन

मकर संक्रांति पर टीकाकरण होगा शुरू

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि उत्तर प्रदेश भी कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए तैयार है। टीकाकरण के लिए ड्राई रन किया जा चुका है। अब प्रदेश के सभी जिलों में मकर संक्रांति के अवसर पर अभियान शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना वैक्सीन रखने के लिए केंद्र बनाए गए हैं।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News