ऑपरेशन क्लीन तेज: अब मुख्तार के गुगों पर कार्येवाही, विकास के साथी भी गिरफ्तार

आज गाजीपुर जिला प्रशासन ने जेल में बंद मुख्तार अंसारी और उनके गैंग की ओर से कब्जाई गई जमीन से कब्जा हटवाने के लिए अब गाजीपुर जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के तीन सहयोगियों और रिश्तेदारों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए।

Update: 2020-07-11 11:18 GMT

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसना तेज कर दिया है। विकास दुबे गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद अब माफियाओं के खिलाफ हो रही कार्रवाई का असर दिखने लगा है।

आज गाजीपुर जिला प्रशासन ने जेल में बंद मुख्तार अंसारी और उनके गैंग की ओर से कब्जाई गई जमीन से कब्जा हटवाने के लिए अब गाजीपुर जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के तीन सहयोगियों और रिश्तेदारों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए।

भारत नेट फेज-2 की स्वीकृति से राज्य में नई दूरसंचार क्रांति: मुख्यमंत्री

पुलिस ने लाइसेंस को जब्त कर थाने में जमा कराया

जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई कोतवाली थाने के प्रभारी निरीक्षक की रिपोर्ट के आधार पर की हे। मुख्तार के खास गुर्गो गाजीपुर के मीर अशरफ अली मोहल्ला निवासी मोहम्मद सालिम पुत्र स्वर्गीय मोहम्मद हाकिम, बरबहना निवासी नूरुद्दीन आरिफ पुत्र स्वर्गीय मोहम्मद नसरुद्दीन और गाजीपुर कोतवाली क्षेत्र के ही सैयदवाड़ा निवासी मसूद आलम पुत्र स्वर्गीय इनामुल हक के शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए। इन्हे . मुख्तार अंसारी का करीबी बताया जाता है। पुलिस ने लाइसेंस को जब्त कर थाने में जमा करा लिए हैं।

बताया जाता है कि यह कार्रवाई प्रभारी निरीक्षक की ओर से 8 जुलाई को भेजी गई उस रिपोर्ट के आधार पर की गयी जिसमें शस्त्र और कारतूस के भौतिक सत्यापन में अनियमितता का जिक्र किया गया था।

मिसाल बनी महिलाएं: लॉकडाउन में किया ये काम, हो रही तारीफ

विकास दुबे के सहयोगी को अरेस्ट किया

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र एटीएस के चीफ देवेन भारती के निर्देश पर मुंबई एटीएस के पुलिस इंस्पेक्टर दया नायक की टीम ने शुक्रवार की रात ठाणे ग्रामीण में छिपे यूपी के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के सहयोगी मोस्ट वांटेड अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी एवं उसके ड्राइवर सोनू तिवारी को अरेस्ट किया है ।

विकास दुबे का अरविंद करीबी सहयोगी

मुंबई एटीएस के अनुसार कानपुर पुलिस एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे का अरविंद करीबी सहयोगी है । यूपी के कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या में भी यह शामिल था । इसके अलावा यूपी में हुए 2001 के मर्डर में भी वह शामिल था ।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को गढ़ीकैंट स्थित संस्कृति विभाग का निरीक्षण किया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News