बालिका दिवस पर बोलीं बेटियां, भैया-बहनों भूल न जाना गणतंत्र दिवस पर उत्सव मनाना

आगामी गणतंत्र दिवस के पावन पर्व की बयार गाँव गाँव बहने लगी है बच्चे अपने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की भाव भीनी याद और संविधान लागू होने के सम्मान में रैलियाँ करने लगे हैं ।

Update: 2021-01-24 18:03 GMT
जूनियर विद्यालय सिठमरा कानपुर देहात में बालिकाओं ने स्वनिर्मित तिरंगा से निकाली रैली

रूरा कानपुर देहात: आगामी गणतंत्र दिवस के पावन पर्व की बयार गाँव गाँव बहने लगी है बच्चे अपने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की भाव भीनी याद और संविधान लागू होने के सम्मान में रैलियाँ करने लगे हैं ।ऐसा ही एक नजारा सिठमरा गाँव में देखने को मिला जहाँ जूनियर विद्यालय सिठमरा की बालिकाओं ने राष्ट्रीय बालिका दिवस और यूपी दिवस पर स्वनिर्मित तिरंगा से रैली निकाली जिसे चौकी इंचार्ज सिठमरा अमित शुक्ला ने हरी झंड्डु दिखाकर रवाना किया।

ये भी पढ़ें…झांसी पुलिस ने फिर बांधे रिश्तों के मजबूत धागे, पति-पत्नी के बीच आई दूरियां की कम

अभय सिंह ने कहा कि भारत वीरों का देश

इस अवसर पर राज्य अध्यापक कैलाशनाथ पाल ने कहा कि संविधान सभा के अध्यक्ष डाक्टर राजेन्द्र प्रसाद जी की अध्यक्षता में निर्मित संविधान में सबको आगे बढ़ने का सुअवसर प्राप्त हैं। राज्य स्तरीय प्रशिक्षक नवीन कुमार दीक्षित ने कहा कि भगत सिंह,राजगुरु,सुखदेव,नेताजी सुभाष चंद्र बोस,चन्द्र शेखर आजाद,रामप्रसाद विस्मिल,रानी लक्ष्मीबाई,झलकारी बाई, राजेन्द्र लहडी़ जैसे भारत के बीरों ने अंग्रेजो को भयभीत कर भागने के लिए मजबूर कर दिया था! मुख आरक्षी अभय सिंह ने कहा कि भारत वीरों का देश है बीरांगनाओ का प्रदेश और हुनर मंदों का जिला है इस अवसर पर आरक्षी रविन्द्र कुमार,समाज सेवी गोपीकिशन,आँगनबाड़ी सत्यवती के साथ साथ बच्चों में नेहा प्रियंका सेजल खां दीक्षा साक्षी सगुन शालिनी दीपेश आदि बच्चों ने स्वनिर्मित तिरंगा के साथ नाचेंगे गाएंगे राष्ट्रीय पर्व मनाएंगे, भैया बहनों भूल न जाना गणतंत्र दिवस पर उत्सव मनाना लिखे पोस्टर के साथ सिठमरा गाँव की गलियों में रैली निकाली।

मनोज सिंह

ये भी पढ़ें…ट्रक ड्राइवर के पीछे बैठा था जहरीला सांप, फुफकार सुन पलटा, तो हुआ ऐसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News