पप्पू हत्याकांड: आखिर किसने पांच लाख रुपये की सुपारी देकर कराई थी हत्या?

ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में हुए पप्पू हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने सोमवार को कर दिया है। पप्पू की हत्या पुरानी रंजिश को लेकर की गयी थी। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Update:2019-06-03 21:10 IST
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में हुए पप्पू हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने सोमवार को कर दिया है। पप्पू की हत्या पुरानी रंजिश को लेकर की गयी थी। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

इन लोगों ने दो शूटरों को पांच लाख की सुपारी दी थी। तीनों अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है, जबकि दो शूटरों की तलाश जारी है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

ये भी पढ़े...लखनऊः विवेक तिवारी हत्याकांड के आरोपी संदीप कुमार को मिली जमानत

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधी ने बताया कि ठाकुरगंज में नौ मई को पप्पू की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। हत्या का खुलासा के लिए मुखबिर तंत्र सक्रिय कर सर्विलांस टीम को लगाया गया। क्षेत्राधिकारी चौक दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी के नेतृत्व में गठित टीम ने सोमवार को आशू खान, लालता प्रसाद और पप्पू को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में अभियुक्त आशू खान ने बताया कि पप्पू से जमीन के कारोबार को लेकर हुए पूर्व विवाद के चलते गहरी रंजिश थी और वह उसे रास्ते से हटाना चाहता था। इसी बीच उसने एक प्रापर्टी डीलर कन्हैया रस्तोगी को जमीन के लिए बुलाया था। इस दौरान पता चला कि कन्हैया का भी पप्पू से कारोबार को लेकर विवाद है।

ये भी पढ़ें...हमीरपुर: भाजपा विधायक अशोक सिंह को सामूहिक हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा

इसको देखते हुए आशू ने कन्हैया से प्रस्ताव रखा कि उसे अगर पांच लाख रुपये मिल जाय तो वह पप्पू को रास्ते से हटा देगा। इस पर कन्हैया ने हामी भर दी। इसके बाद आशू ने लालता प्रसाद साहू के माध्यम से कन्हैया लाल से ढाई लाख रुपये लेकर अपने मित्र पेशेवर अपराधी जान मोहम्मद को पप्पू की हत्या की सुपारी दे डाली।

वारदात को अंजाम देने के बाद आशू और लालता ने कुछ पैसा आपस में बांटकर बाकी रुपये शूटर जान मोहम्मद को दे दिया। हत्याकांड में जान मोहम्मद के साथ उसका एक साथी शूटर भी शामिल था। एसएसपी ने बताया कि तीनों अभियुक्तों को जेल भेजकर दोनों शूटरों को गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...भाजपा नेता सुरेन्द्र सिंह हत्याकांड मामले में कांग्रेस नेता समेत तीन गिरफ़्तार

Tags:    

Similar News