Omicron Virus Update: यूपी में Omicron का दहशत, यूपी के ये जिले भी आए इसकी चपेट में

Omicron Virus Update: दिल्ली (Delhi) के नजदीक उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) की सीमा से सटे जनपद बागपत (Baghpat) में भी कोरोना का खतरा गहराता हुआ नजर आ रहा है ।

Report :  Paras Jain
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-01-02 14:15 GMT

Omicron Virus Update : देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Corona virus infection) तेज़ी के साथ पैर पसार रहा है । अब तो दिल्ली में ओमिक्रोन (delhi mai omicron) का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो चुका है । ऐसे में दिल्ली (Delhi) के नजदीक उत्तरप्रदेश (Corona Cases in Uttar Pradesh) की सीमा से सटे जनपद बागपत (Baghpat) में भी इसका खतरा गहराता हुआ नजर आ रहा है ।

इसकी वजह भी है कि जनपद बागपत (Baghpat), शामली (shamli) व सहारनपुर (Saharanpur) क्षेत्र से रोजाना हज़ारों लोग दिल्ली की ओर आते-जाते है । दिल्ली में यहां के सैकड़ो लोग नोकरिया करते है । वही उप्र भी अब कोरोना संक्रमित (Up corona sankrmit rajya) राज्य घोषित कर दिया गया है । ऐसे में बागपत-ग़ाज़ियाबाद जैसे जनपद में ये कम्युनिटी स्प्रेड तेज़ी से पैर पसार सकता है इस बात को भी नज़र अंदाज़ नही किया जा सकता । 


कोरोना मरीजो की संख्या का आंकड़ा 11 हो गया है

बागपत में कोरोना (baghpat mai corona infection) की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है । रविवार को बागपत में एक मेडिकल ऑफिसर समेत सात लोगो कोरोना पॉज़िटिव आये है । कोरोना मरीजो की संख्या का आंकड़ा 11 हो गया है । मेडिकल ऑफिसर के कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कम्प मचा है । बागपत में प्रशासनिक अधिकारी भी लगातार लोगो को जागरूक करने की कोशिश कर रहे है, बावजूद इसके यहां की जनता लापरवाही बरते हुए है । बागपत में बड़े छोटे सभी ज्यादातर लोग बिना मास्क के ही घूमते हुए नज़र आ रहे है । स्कूलों की बात करे तो वहां भी कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन नही किया जा रहा है । स्कूली छात्र छात्राएं बिना मास्क के ही नज़र आते है 


स्कूल में 230 बेड की व्यवस्था की 

वही उत्तरप्रदेश का जनपद बागपत दिल्ली व हरियाणा की सीमा से सटा हुआ जनपद है । दिल्ली नज़दीक होने के कारण यहां से रोजाना हज़ारों लोग बागपत शामली आसपास क्षेत्र से दिल्ली जाते है । सैकड़ो लोग वहां विभिन्न जगहों पर नोकरी करते है । जिस तरह रोजाना की आवाजाही बढ़ रही है और दिल्ली में ओमिक्रोन की दस्तक हुई है, ऐसे में बागपत में भी खतरा कम नही है । वही कोरोना की तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है । स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल के आईसीयू में 40 बेड, सरूरपुर सीएचसी पर 75 बेड, खेकड़ा सीएचीसी पर 75 बेड व डोला गॉव के आर्य भट्ट स्कूल में 230 बेड की व्यवस्था की है । हालांकि बागपत जनपद में तीन अलग अलग जगहों पर ऑक्सीजन के प्लांट भी लगे हुए है जिनमे बडौत, खेकड़ा व जिला अस्पताल बागपत शामिल है ।


91 हज़ार बच्चो को कोविड की वैक्सीन लगाई जाएगी

स्वास्थ्य विभाग ने 15 से 18 वर्ष के बच्चो के वेक्सीनेशन के लिए भी पूर्ण तैयारी कर रखी है । उन्होंने जनपद में 33 बूथ बनाये है जिनमे जिला अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी भी शामिल है । डिप्टी सीएमओ डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि बागपत के 91 हज़ार बच्चो को कोविड की वैक्सीन लगाई जाएगी । स्वास्थ्य विभाग ने ज्यादा से ज्यादा बच्चो को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा हुआ है । वही उनका कहना है कि जिस तरीके से कोरोना के मरीजो की लगातार संख्या बढ़ रही है ऐसे में लोगो को सतर्कता बरतना बहुत आवश्यक है । लोगो को पैनिक होने की आवश्यकता नही है लेकिन जागरूक होने की जरूर है । सभी को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए । मास्क लगाकर रखना चाहिए । बार बार अपने हाथों को धोएं और स्वयं को अपने परिवार को सुरक्षित रखे ।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News