Motor Vehicle Act! गजब का नजारा, इस वजह से ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने जोड़े हाथ

दरअसल, देश के कई राज्यों सहित उत्तर प्रदेश में भी पिछले 1 सितंबर से यातायात के नए नियम लागू कर दिए गए हैं। यातायात के नए नियमानुराार जुर्माने की धनराशि को पहले की अपेक्षा कई गुना बढ़ा दिया गया है।

Update: 2023-04-25 17:37 GMT

नई दिल्ली: भारत में संशोधित नया मोटर वाहन अधिनियम 2019 को लागू किये अभी दो हफ्ते का समय भी नहीं हुआ है, लेकिन भारत के कुछ राज्य इसको मानने से मना कर दिया था, इसको लेकर राजनीतिक गलियारे से लेकर सड़को तक हायतौबा मचा हुआ है।

बता दें कि कुछ राज्यों ने तो इसे और संशोधित करने का उपाय तक दे दिया। कहीं ट्रक, कहीं कार तो कहीं बाईक के चालान होते वीडियो वायरल हो रही है, इन सभी के बीच आपके कुछ नया लेकर आया हूं....

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

पूरा मामला...

दरअसल, देश के कई राज्यों सहित उत्तर प्रदेश में भी पिछले 1 सितंबर से यातायात के नए नियम लागू कर दिए गए हैं। यातायात के नए नियमानुराार जुर्माने की धनराशि को पहले की अपेक्षा कई गुना बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि यातायात पुलिस के सामने नए नियम का पालन कराना चुनौती बन गया है। नये ट्रैफिक नियमों का अनुपालन कराने के लिए जब पुलिस सड़क पर उतर रही है।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

ऐसी ही एक तस्वीर उत्तर प्रदेश के चंदौली में सामने आई है। यहां पर चेकिंग के दौरान मोपेड पर सवार चार लोगों को देख ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने हाथ जोड़ दिए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के दीनदयाल नगर के चकिया तिराहे पर 1 सितंबर से ट्रैफिक पुलिस की सख्ती बढ़ गई है।

इसी कड़ी में चंदौली जिले के ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार तोमर अपनी टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। उसी वक्त सामने से एक मोपेड पर सवार चार लोग आते दिखाई दिए, इनमें एक बच्चा, एक चालक और दो दूसरी सवारियां थी। इनमें से किसी ने भी हेल्मेट नहीं पहना हुआ था।

इन लोगों को सरेआम कानून तोड़ता देख ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने इनके सामने हाथ जोड़ लिए और इन्हें नये कानून, सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि वे इस तरह से नियमों का उल्लंघन न करें।

ह भी पढ़ें: मारी गई पाकिस्तानी सेना! इमरान को आज नहीं आएगी नींद

चंदौली के यातायात निरीक्षक सुबोध कुमार तोमर ने बताया कि नए ट्रैफिक नियमों के बारे में जनता को जागरूक किया जा रहा है साथ ही नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई तो की जा रही है, लेकिन उन्हें प्यार से समझाया भी जा रहा है। इसका उद्देश्य यह है कि किसी भी तरह से लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें और सुरक्षित यात्रा करें।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

जारी किया गया वीडियो...

वहीं दूसरी तरफ पुलिसकर्मियों और सरकारी कर्मचारियों को ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए चंदौली पुलिस वीडियो संदेश जारी कर रही है।

चंदौली पुलिस के द्वारा एक वीडियो संदेश जारी किया गया है। जिसमें अपील की गई है कि सबसे पहले जिले के पुलिसकर्मी और सरकारी कर्मचारी ट्रैफिक नियमों का पालन करें, ताकि समाज में यह संदेश ना जाए कि नियमों का पालन कराने वाले ही नियम तोड़ रहे हैं।

Tags:    

Similar News