Pilibhit News: भूमाफिया कर रहे मंदिर परिसर की जमीन पर कब्जा, पीड़ित ने एसपी से लगाई गुहार

Pilibhit News: दबंग भूमाफिया मंदिर परिसर की संपत्ति पर भी कब्जा करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। भूमाफिया मंदिर की जमीनों पर भी कब्जा करने में भी बाज नहीं आ रहे हैं।

Report :  Pranjal Gupata
Update: 2024-07-05 11:31 GMT

Pilibhit News (Pic: Newstrack)

Pilibhit News: यूपी के पीलीभीत जनपद में भूमाफियाओं के हौसले लगातार बुलंद है। दबंग भूमाफिया मंदिर परिसर की संपत्ति पर भी कब्जा करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। भूमाफिया मंदिर की जमीनों पर भी कब्जा करने में भी बाज नहीं आ रहे हैं। वही इन दबंग भूमाफियाओं के खिलाफ कोर्ट में भी मामला विचाराधीन है। उसके बावजूद भू माफिया मंदिर परिसर की जमीन पर कब्जा करने को लेकर तरह-तरह के षड्यंत्र रचते रहते हैं। बीती 28 जून को दबंग भूमाफिया ने मंदिर परिसर में नागा बाबाओं को बुला लिया। मंदिर परिसर की देखरेख कर रहे दंपति को जान से मारने की धमकी व गाली गलौज कर मारपीट करने पर आमादा हो गए।

पीड़ित दंपति ने मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से की पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। पीड़ित दंपति ने अब एसपी अविनाश पांडे से न्याय की गुहार लगाई है। दरअसल पूरा मामला थाना घुँघचिहाई इलाके के गुलड़िया भूपसिंह गांव का है। जहां श्री ठाकुर जी विराजमान मंदिर थाना घुँघचिहाई जिला पीलीभीत में स्थित है। इस पूरे मंदिर परिसर की देखरेख माला सिंह पत्नी अमित सिंह करते हैं जो की पूर्वजों द्वारा दान की गई जमीन व मंदिर है। मंदिर परिसर की जमीन पर कुछ दबंग भूमाफिया जबरन कब्जा करने की फिराक में है।

जिसको लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन भी है। दबंग भूमाफिया इसके बाबजूद लगातार कोई न कोई षड्यंत्र जमीन कब्जा करने के लिए करते रहते है। 28 जून को दबंग भूमाफिया कुछ नागा बाबाओं को लेकर मंदिर परिसर में पहुँचे। जहां नागा बाबाओं ने पीड़ित दंपत्ति को जान से मारने व गाली गलौज करते हुए मारपीट करने पर उतारू हो गए। पीड़ित दंपति ने मामले की लिखित शिकायत एसपी अविनाश पांडेय से कर न्याय की गुहार लगाई है। साथ ही मामले की शिकायत सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से भी की गई है। आपको बता दे कि इसी मंदिर परिसर में प्रति वर्ष 5 जुलाई से 20 जुलाई तक मेले का आयोजन भी किया जाता है। वहीं आरोप है कि नागा बाबाओं ने मेला न लगाने की धमकी भी पीड़ित दंपत्ति को दी है।

Tags:    

Similar News