Prayagraj Accident: प्रयागराज में भीषण सड़क हादसा, ट्रैक्टर-ट्राली नहर में पलटी, 3 लोगों की मौत

Prayagraj Accident: संगमनगरी प्रयागराज में भीषण सड़क हादसा हुआ है। कोरांव थाना क्षेत्र के मड़फा गांव में देर रात ट्रैक्टर ट्राली नहर में पलट गई। हादसे के दौरान ट्राली पर 30 लोग सवार थे। हादसे में 2 महिलाओं समेत 3 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

Update: 2023-05-28 08:53 GMT

Prayagraj Accident: संगमनगरी प्रयागराज में भीषण सड़क हादसा हुआ है। कोरांव थाना क्षेत्र के मड़फा गांव में देर रात ट्रैक्टर ट्राली नहर में पलट गई। हादसे के दौरान ट्राली पर 30 लोग सवार थे। हादसे में 2 महिलाओं समेत 3 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 25 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, घायलों में चार की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नहर से लोगों को बाहर निकलवाया। आनन-फानन में सभी घायलों को तुरंत कोरांव सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां चार घायलों की हालत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें तत्काल प्रयागराज रेफर कर दिया गया। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यमुनानगर के कोरांव के मड़फा कला निवासी बुद्धसेन की बहन गुड़िया देवी के घर बेटा पैदा हुआ था। बुद्धसेन अपने 30 रिश्तेदारों के साथ ट्रैक्टर – ट्राली से शनिवार को बहन के गांव बधाव लेकर गए थे। बधाव देने के बाद खाना पीना खाकर रात में सभी लोग घर लौट रहे थे। तभी रास्ते में ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर नहर में पलट गया।

चीख-पुकार सुन घटनास्थल की ओर दौड़े ग्रामीण

स्थानीय लोगों ने बताया कि देर रात जब हादसा हुआ तो लोगों के चीखने-चिल्लाने की आवाज आई। शोर-शराबा होने पर पास के गांव के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। घटनास्खल का मंजर देख उनके पैरों तले की जमीन खिचक गई। एक ट्रैक्टर – ट्रॉली नहर में पलटी हुई थी। जिसमें सवार महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग दर्द से चीख रहे थे। उन्होंने फौरन घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद ट्राली में फंसे लोगों को निकाला गया।

नशे में था ट्रैक्टर का ड्राइवर

कोरांव इंस्पेक्टर धीरेंद्र सिंह ने हादसे की शुरूआती जांच में पाया कि ट्रैक्टर का ड्राइवर नशे में था। एक बाइक सवार से टक्कर होने के बाद उसने घबराकर ट्रैक्टर की स्पीड बढ़ा दी थी। अचानक सामने मोड़ आ गया। गाड़ी स्पीड में होने के कारण उसके नियंत्रण से बाहर जा चुकी थी और फिर ट्रैक्टर – ट्राली के साथ नहर में पलट गया।

मृतकों की हुई शिनाख्त

पुलिस ने मृतकों की शिनाख्त कर ली है। मृतकों में बुद्धसेन की पत्नी रीता देवी (40), सुमन देवी (42) और 15 वर्षीय नाबालिग आशीष शामिल है। हादसे के बाद से दोनों गांव में मातम पसरा हुआ है। पुलिस ने नशे में ड्राइव कर रहे ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Tags:    

Similar News