UP Election 2022: गोरखपुर में बोले सीएम योगी, माफियाओं की छाती पर चढ़ने के साथ सड़कें भी बना रहा बुलडोजर

UP Election 2022: गोरखपुर में सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की सुरक्षा और विकास के लिए हमनें एक यंत्र विकसित किया है। वह यंत्र सड़क भी बना रहा है और माफिया की छाती पर चढ़कर प्रदेश को लुटने से भी बचा रहा है।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-02-27 13:14 GMT

फोटो: गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने पूर्व की सपा सरकार (Samajwadi Party Government) पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के लोग हर क्षेत्र में विकास का रिकार्ड कार्य देखकर परेशान हैं। वे पूछते हैं कि आखिर इतने कामों के लिए पैसा कहां से आ रहा है। उन्हें बताया कि प्रदेश की सुरक्षा और विकास के लिए हमनें एक यंत्र विकसित किया है। वह यंत्र सड़क भी बना रहा है और माफिया की छाती पर चढ़कर प्रदेश को लुटने से भी बचा रहा है। प्रदेश माफिया, अपराधियों, भ्रष्टाचारियों के हाथों लुटने से बचेगा तभी विकास कार्य चारों तरफ होंगे। प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP government) ने बुलडोजर का बेहतरीन उपयोग (best use of bulldozer) किया है और इस बेहतरीन उपयोग के लिए दमदार सरकार चाहिए।

मुख्यमंत्री रविवार दोपहर बाद चौरीचौरा विधानसभा क्षेत्र (Chaurichaura Assembly Constituency) के प्रत्याशी श्रवण निषाद (Candidate Shravan Nishad) और गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी विपिन सिंह (Candidate Vipin Singh) के पक्ष में बेलवार में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है। काशी में विश्वनाथ मंदिर भव्यतम रूप में निखरा है। मथुरा-वृंदावन संवर रहे हैं। श्रृंगवेरपुर में निषादराज गुह्य का तथा बहराइच में महाराजा सुहेलदेव पासी का भव्य स्मारक बन रहा है।

हर जिले में मेडिकल कॉलेज (Medical college) बन रहे हैं। हर तरफ सड़कें बन रही हैं। सबको भरपूर व मुफ्त राशन और पर्याप्त बिजली मिल रही है। सपा के लोग परेशान है कि आखिर इन विकास कार्यों के लिए पैसा कहां से आ रहा है। मैंने उनसे पूछा था कि तुम भी सरकार में थे तो तुम क्या कर रहे थे। सपाइयों का कहना है कि उन्होंने विकास के नाम पर कब्रिस्तानों की बाउंड्रीवाल बनवाई है। प्रदेश सरकार के विकास कार्यों के क्रम में स्थानीय स्तर पर तरकुलानी रेगुलेटर, बड़े पुलों, तमाम सड़कों, एम्स, खाद कारखाने के निर्माण आदि का विस्तार से उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सारे विकास कार्य एक नई कहानी कह रहे हैं। किसके लिए नीयत साफ होनी चाहिए।

दो करोड़ नौजवानों को देंगे मुफ्त स्मार्टफोन व टैबलेट

सीएम योगी ने अपने संबोधन के दौरान पांच सालों में जनकल्याण के अनेक कार्यों का उल्लेख करने के साथ ही आने वाले समय की योजनाओं को भी जनता के साथ साझा किया। उन्होंने कहा कि अभी हम प्रदेश के एक करोड़ नौजवानों को मुफ्त में स्मार्टफोन व टैबलेट दे रहे हैं। आने वाले समय में यह संख्या बढ़ाकर दो करोड़ करेंगे। इसके साथ ही डिजिटल एसेस मुफ्त देंगे ताकि पढ़ाई के लिए नौजवान पर कोई अतिरिक्त आर्थिक बोझ ना पड़े। भाजपा सरकार आने वाले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश के हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, रोजगार या स्वतः रोजगार से जोड़ने जा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को परिवहननिगम की बसों में मुफ्त यात्रा कीसुविधा दी जाएगी।आने वाले पांच सालों में किसान के ट्यूबेल की बिजली निशुल्क होगी। गरीब कन्याओं की शादी के लिए दिया जाने वाला अनुदान 51 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये किया जाएगा। बेटी की पढ़ाई के लिए अभी तक 15000 रुपये देते थे, इसे भी बढ़ाकर 25000 किया जाएगा। बेटियों की पढ़ाई में और सुविधा हो, इसके लिए कॉलेज जाने वाली बेटियों को मुफ्त में स्कूटी देंगे।

फोटो: सीएम योगी की सभा में जेसीबी 

होली और दिवाली पर मुफ्त देंगे रसोई गैस

मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण से शुरू मुफ्त राशन व्यवस्था को लेकर जनता से सवाल किया तो सभी ने समवेत स्वर में कहा कि हर माह मुफ्त डबल राशन मिल रहा है। साथ ही खाद्य तेल, दाल, नमक और चीनी भी मुफ्त मिल रही है इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तो झलक मात्र है। 10 मार्च के बाद हम होली और दिवाली पर मुफ्त में रसोई गैस भी देंगे।

सपा सरकार रहती तो ब्लैक में बिकती कोरोना वैक्सीन (corona vaccine)

सीएम ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी है। दुनिया में लाखों लोगों की जान चली गई है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हमने इस पर प्रभावी नियंत्रण पाया है। प्रधानमंत्री ने सबको मुफ्त जांच, मुफ्त इलाज व मुक्त वैक्सीन की सुविधा दी है उन्होंने सवाल किया कि क्या समाजवादी पार्टी में भी मुफ्त में वैक्सीन मिल पाती? जनता ने एकस्वर में कहा नहीं। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में वैक्सीन को ब्लैक कर दिया जाता और आपको बाजार से पैसा देकर खरीदना पड़ता।

पहले बिजली की जाति होती थी, मजहब होता था

बिजली आपूर्ति को लेकर भी मुख्यमंत्री ने सपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने सवालिया अंदाज में पूछा कि 2017 के पहले भी क्या आपको बिजली मिलती थी। न में जवाब मिलने पर उन्होंने कहा, अब तो मिलती है ना। लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ हामी भरी। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि पहले बिजली की भी जाति होती थी, मजहब होता था। भाजपा सरकार में सबको बिजली मिल रही है, पर्याप्त बिजली मिल रही है। इस दौरान उन्होंने तरकुलानी रेगुलेटर बन जाने से जनता को मिली राहत का भी उल्लेख किया। जनसभा को गोरखपुर के सांसद रविकिशन शुक्ल, बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, गोरखपुर ग्रामीण के विधायक एवं प्रत्याशी विपिन सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News