UP Election 2022: बिना कांग्रेस के गठबंधन की नहीं बनेगी किसी भी पार्टी की सरकार- अमरेंद्र पांडे

UP Election 2022: संत कबीर नगर जिले के 313 विधानसभा खलीलाबाद से कांग्रेस ने आखिरी वक्त में साबिया खातून का टिकट काटते हुए अमरेंद्र भूषण पांडे को 313 विधानसभा खलीलाबाद का प्रत्याशी बनाया है।

Report :  Amit Pandey
Published By :  Shashi kant gautam
Update:2022-02-04 17:36 IST

संतकबीरनगर: अमरेंद्र भूषण पांडे

Sant Kabir Nagar: यूपी के संत कबीर नगर (Sant Kabir Nagar) जिले में छठे चरण के लिए 3 मार्च को मतदान होना है जिसको लेकर विभिन्न पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। संत कबीर नगर जिले के 313 विधानसभा खलीलाबाद (Assembly seat Khalilabad) से कांग्रेस ने आखिरी वक्त में साबिया खातून का टिकट काटते हुए अमरेंद्र भूषण पांडे को 313 विधानसभा खलीलाबाद का प्रत्याशी बनाया है। आज अमरेंद्र पांडे (Congress candidate Amarendra Bhushan Pandey) का जनपद में प्रथम आगमन था प्रथम आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं ने जहां गर्मजोशी के साथ अमरेंद्र भूषण पांडे का जोरदार स्वागत किया। वहीं कोविड-19 गाइडलाइन की जमकर धज्जियां भी उड़ाई गई।

मीडिया से बातचीत में कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में बिना कांग्रेस के गठबंधन के किसी भी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी। आपको बता दें कि पूरा मामला संतकबीरनगर जिले का है कांग्रेस पार्टी (Congress) ने 313 विधानसभा खलीलाबाद (Assembly seat Khalilabad) से अमरेंद्र भूषण पांडे (Amarendra Bhushan Pandey) को अपना प्रत्याशी बनाया है।

बंद पड़ी चीनी मिल औद्योगिक इकाइयों को चालू कराने का काम करूंगा- अमरेंद्र पांडे

टिकट मिलने के बाद आज अमरेंद्र पांडे का जनपद में प्रथम आगमन होगा प्रथम आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाते हुए अमरेंद्र पांडे का जोरदार स्वागत किया इस दौरान उन्होंने कहा कि 'उत्तर प्रदेश में बिना कांग्रेस के गठबंधन के किसी भी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी'। उन्होंने कहा कि अगर 313 विधानसभा खलीलाबाद की जनता ने उनको मौका दिया तो बंद पड़ी चीनी मिल औद्योगिक इकाइयों को चालू कराने का काम करूंगा।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) की सरकार ने कोई भी विकास नहीं किया है केंद्र में जब कांग्रेस पार्टी थी तो उन्होंने पूरे देश का सर्वांगीण विकास किया है। अमरेंद्र पांडे ने कहा कि जिस तरीके से प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा उन पर भरोसा करते हुए उनको 313 विधानसभा का उम्मीदवार बनाया गया है उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करने का काम करूंगा।


संतकबीरनगर: प्रत्याशी अनिल त्रिपाठी का जोरदार स्वागत, कहा- मेहदावल विधानसभा क्षेत्र का चौमुखी विकास मेरा सपना

जनपद संतकबीरनगर में छठे चरण में मतदान संपन्न होना है जिसको लेकर राजनीतिक दल द्वारा पार्टी प्रत्याशी की घोषणा की जा रही है इसी क्रम में गठबंधन प्रत्याशी के रूप में अनिल त्रिपाठी (Anil Tripathi) को मेहदावल (Mehdawal assembly seat) से प्रत्याशी घोषित होने के पश्चात जनपद प्रथम आगमन पर कार्यकर्ताओं ने अनिल त्रिपाठी का जोरदार स्वागत किया है।

आपको बताते चलें कि 2012 में पीस पार्टी के टिकट पर मेंहदावल से चुनाव लड़े और दूसरे स्थान पर रहे। वहीं 2017 में उन्होंने बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और सेकंड फाइटर रहे इस बार अनिल त्रिपाठी ने बीजेपी और निषाद पार्टी के गठबंधन प्रत्याशी बनने में सफलता प्राप्त की है। जहां एक बार फिर मेहदावल से प्रत्याशी घोषित किया गया है। जनपद के 312 मेहदावल विधानसभा क्षेत्र की राजनीति में मजबूत पकड़ रखने वाले अनिल त्रिपाठी काफी अनुभवी खिलाड़ी माने जाते हैं। समय के अनुसार इन्होंने अपने आप को ढ़ालते हुए पिछले 3 वर्षों से बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में विधानसभा क्षेत्र में अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

जिसका शीर्ष नेतृत्व ने इनाम देते हुए इस बार संयुक्त प्रत्याशी घोषित किया है क्या इस बार अनिल त्रिपाठी मेहदावल से विजयश्री प्राप्त कर पाते हैं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, स्वागत कार्यक्रम के पश्चात मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेहदावल विधानसभा क्षेत्र का चौमुखी विकास ही मेरा प्रमुख लक्ष्य होगा जनता अगर मौका दिया तो मेहदावल विधानसभा क्षेत्र की जनता के सपनों को साकार करने का पूरा प्रयास करूंगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News