बाप रे, क्वारंटाइन सेंटर में इतना जोरदार हंगामा, अस्पताल प्रशासन के फूले- हाथ पांव

भूखे प्यासे लोगों ने शुक्रवार को जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन के हाथ पांव फूले- गये। हंगामे की सूचना पर पंहुचे अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने लोगों को समझा बुझाकर किसी तरह शांत करवाया।

Update: 2020-04-17 12:55 GMT

अम्बेडकरनगर: गैर प्रदेश व गैर जनपदों से जिले में आये हुए लोगों को घर जाने के पूर्व जिला अस्पताल सहित अन्य स्थानों पर क्वारंटाइन में रखा गया है लेकिन जिला अस्पताल में क्वारंटाइन किये गये लोगों को न तो चाय नाश्ता मिल रहा है और न ही उन्हें समय से भोजन नसीब हो रहा है।

भूखे प्यासे लोगों ने शुक्रवार को जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन के हाथ पांव फूले- गये। हंगामे की सूचना पर पंहुचे अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने लोगों को समझा बुझाकर किसी तरह शांत करवाया।

ये भी पढ़ें...खुशखबरी: देश में कम हो रही कोरोना से मरने वालों की रफ्तार, रिकवरी में आई तेजी

54 लोगों को जिला अस्पताल में किया गया क्वारंटाइन

शुक्रवार दोपहर बाद सभी को एकलव्य स्टेडियम में बनाये गये क्वारंटाइन सेन्टर में भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार मुम्बई व इन्दौर के साथ-साथ लखनऊ तथा अन्य शहरों से आये 54 लोगों को जिला अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया है।

इनमें से कुछ को चार पांच दिनों से रखा गया है जबकि कुछ को गुरूवार की शाम से क्वारंटाइन कराया गया है। क्वारंटाइन किये गये लोगों का आरोप है कि उन्हें न तो पानी मिल रहा है और न ही समय पर भोजन मिल रहा है। इसके कारण वे सब परेशान हैं।

शुक्रवार को दोपहर में हंगामा कर रहे लोगों ने बताया कि अभी तक उन्हें केवल चाय प्रदान की गई है और उसके साथ कुछ नही दिया गया है। गर्मी में उन्हें पानी भी उपलब्ध नही हो पा रहा है जिससे उनकी हालत खराब होती जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, दिल्ली में विदेशियों की वजह से बढ़े कोरोना मामले

अस्पताल प्रशासन की बातों को किया अनसुना

भूख प्यास से बेहाल इन लोगों का आरोप था कि अभी तक उनके सैम्पल भी नही लिये गये हैं। हंगामा करे रहे लोगों को शांत कराने के लिए जिला अस्पताल प्रशासन ने काफी प्रयास किया लेकिन वे सफल नही हो सके।

अन्त में अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने सभी को शांत करवाया। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि क्वारेंन्टाइन किये गये लोगों की संख्या में अचानक वृद्धि हो गई जिसके कारण कुछ दिक्कत आई है।

हालांकि लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था कराई जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0 एसके गौतम ने बताया कि कुल 54 लोगों को क्वारंटाइन किया गया था जिसमें से 23 की रिपोर्ट निगेटिव आ जाने के कारण उन्हें छुट्टी दे दी जा रही है, शेष लोगों को क्वारेंन्टाइन के लिए एकलव्य स्टेडियम में भेजा जा रहा है।

आग की तरह फैलेगी महामारी, दुनिया के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप में कोरोना

 

Tags:    

Similar News