अजीबो-गरीब मामला: सफाई कर्मी की हो चुकी थी मौत, ड्यूटी पर ना आने पर घर भेजा वेतन रोकने का नोटिस

सीडीओ आफिस में एक सफाई कर्मचारी को मौत के बाद अफसरों ने चेतावनी नोटिस जारी कर दिया।

Reporter :  Narendra Singh
Published By :  Monika
Update: 2021-05-27 14:43 GMT

मौत (सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया )

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में अजीबो-गरीब मामला प्रकाश में आया है। यहां सीडीओ आफिस में एक सफाई कर्मचारी को मौत के बाद अफसरों ने चेतावनी नोटिस जारी कर दिया। नोटिस में उससे कहा गया है कि अगर वो काम पर नहीं लौटता है तो उसका वेतन रोक लिया जाएगा। जब ये जानकारी कर्मचारी संघ को हुई तो कर्मचारी नेताओं ने आक्रोश व्यक्त करते हुए अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार सीडीओ रायबरेली अभिषेक गोयल ने 25 मई को खीरों ब्लाक के बनमई में सेवा दे रहे बाल कुमार समेत चार लोगों को नोटिस जारी किया। अधिकारी की नोटिस के अनुसार 21 मई को रोस्टर की तैनाती के आधार पर बाल कुमार समेत ये चारों ड्यूटी पर नहीं पाए गए। अधिकारियों ने फोन पर संपर्क किया तो बताया गया कि ये सभी बिना सूचना दिए ड्यूटी से गायब हैं। ऐसे में अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए इन सभी कर्मचारियों का मई महीने का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया गया है। साथ ही दो दिनों में कर्मचारियों को ड्यूटी पर ना आने के कारणों के साथ उपस्थित होने को कहा गया है।

13 अप्रैल को हो चुकी थी मौत 

आपको बता दें कि इस बाबत उत्तर प्रदेश पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजकुमार कनौजिया ने बताया कि इन चारों में बाल कुमार की 13 अप्रैल को ही मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि इसके बाद जब परिवार वालों को कार्रवाई की नोटिस मिली तो वे दुखी हो गए। राजकुमार ने कहा कि इस नोटिस से यह साबित होता है कि अधिकारी हमारे प्रति कितने संवेदनशील हैं।

Tags:    

Similar News