Raebareli News: महाराणा प्रताप की जयंती मनाने पार्क में पहुंचे करणी सेना कार्यकर्ता, गंदगी देख भड़के

Raebareli News: महाराणा प्रताप की जयंती मनाने के लिए राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ता शहर के प्रताप पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने महाराणा प्रताप के चित्र पर पुष्प-माला अर्पित कर उनकी जयंती उत्साह के साथ मनाई।

Update: 2023-05-09 22:22 GMT
महाराणा प्रताप की जयंती मनाने पार्क में पहुंचे करणी सेना कार्यकर्ता: Photo- Newstrack

Raebareli News: महाराणा प्रताप की जयंती मनाने के लिए राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ता शहर के प्रताप पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने महाराणा प्रताप के चित्र पर पुष्प-माला अर्पित कर उनकी जयंती उत्साह के साथ मनाई। लेकिन वहां पार्क में गंदगी देख करणी सेना के कार्यकर्ता भड़क गए। उन्होंने अविलंब पार्क की दशा सुधारने अन्यथा विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर करणी सेना युवा के जिलाध्यक्ष पिंकू सिंह की अगुवाई में करणी सैनिकों ने जयघोष के साथ जयंती पर स्मृति कार्यक्रम का आयोजन किया। महाराणा प्रताप के चित्र पर दीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत रिटायर्ड सूबेदार पवन सिंह ने की। सभी पदाधिकारी व करणी सैनिकों ने पुष्प अर्पित किया। वहीं महाराणा प्रताप पार्क में गंदगी व अतिक्रमण देख करणी सेना भड़क गई। कार्यक्रम के उपरांत करणी सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप हम सभी के गौरव हैं। पार्क में अतिक्रमण व गंदगी बहुत ही निंदनीय है।

महाराणा प्रताप की भव्य मूर्ति पार्क में स्थापित करने की मांग

उन्होंने शासन प्रशासन से कहा कि पार्क से अतिशीघ्र गंदगी व अतिक्रमण हटवाया जाए। महाराणा प्रताप की भव्य मूर्ति इस पार्क में स्थापित की जाए। करणी सेना रायबरेली जिलाध्यक्ष मोनू भदौरिया ने कहा कि महाराणा प्रताप हमारे आदर्श हैं, जिनके नाम से यह पार्क है। इसकी बदहाल स्थिति देखकर बहुत दुख हुआ। पार्क का सुंदरीकरण बहुत जरूरी है। प्रशासन इसे संज्ञान में ले और पार्क का सुंदरीकरण किया जाए। संगठन की ओर से धर्मेन्द्र सिंह राजपूत ने कहा कि महाराणा प्रताप का जीवन आज के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है। उसी शक्ति, साहस और वीरता की आज के समाज में युवाओं को जरूरत है।

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप पार्क से अतिक्रमण व गंदगी हटाकर महाराणा प्रताप की भव्य प्रतिमा की स्थापना की जानी चाहिए। इस अवसर पर करणी सेना रायबरेली के प्रमुख पदाधिकारी बृजेश सिंह, गुड्डू सिंह सेंगर, राजू सिंह राठौर, राजीव सिंह, किशन सिंह, एसपी सिंह, लखनऊ प्रभारी शुभम सिंह सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News