Raebareli News : शादी समारोह में नेग मांगने गए किन्नरों पर हमला, सात घायल

Raebareli News: किन्नरों ने आरोप लगाया है कि मारपीट में उनका वाहन चालक घायल हो गया, उसके रुपए और सोने की चेन भी छीन ली गई है ।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-07-17 11:20 GMT

Raebareli News

Raebareli News: कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार सिंह मामलों में मुकदमा न दर्ज करने के अपने पुराने ढर्रे पर चल रहे हैं। कई मामलों में किरकिरी होने के बाद या पुलिस कप्तान के आदेश और फटकार के बाद मुकदमा दर्ज किया बावजूद इसके सबक नहीं सीख रहे हैं। इनका यही रवैया रहा तो किसी दिन अप्रिय घटना घट सकती है। समारोह में नेग मांगने गए किन्नरों से विवाद के बाद दबंगों ने उन्हें मारपीट कर घायल कर दिया है। मारपीट में किन्नरों के वाहन चालक समेत कुल सात लोग घायल हुए है। इसमें रुपए और सोने की चैन छीनने की बात सामने आई है। मामले की नमजद तहरीर कोतवाली में दी गई है। इस मामले में भी कोतवाल सुबह से हीला हवली करते रहे। किन्नरों ने कोतवाली के बाहर मार्ग जाम कर विरोध जताया तो काबिल कोतवाल हरकत में आ गए और धरपकड़ के लिए फोर्स भेजा।

यह घटना कोतवाली क्षेत्र के नाजेपुर मजरे सराय भान गांव में हुई है। जहां सोमवार को मनहर सिंह के लड़के की शादी थी । मंगलवार की सुबह इस शादी में क्षेत्र के गांव पट्टी रहस कैथवल निवासी मुस्कान किन्नर अपनी टोली के साथ नेग मांगने गए थे । यहां पर नेग को लेकर विवाद हो गया और मारपीट हो गई । किन्नरों ने आरोप लगाया है कि मारपीट में उनका वाहन चालक घायल हो गया । उसके रुपए और सोने की चेन भी छीन ली गई है । साथ ही किन्नरों में मुस्कान , लक्ष्मी , गुंजा, रजनी , पलक , काजल भी घायल हुए हैं। किन्नरों ने कोतवाली में मामले की नामजद तहरीर दी लेकिन कोतवाल अपने वही पुराने ढर्रे पर चल रहे हैं। उन्होंने इतनी बड़ी और गम्भीर घटना में जांच और मुकदमा के बजाए हीला हवाली ओर तहरीर बदलवाने के चक्कर में किन्नरों को सुबह से टालते रहे।

सुबह से शाम हो चली तो नाराज किन्नरों ने आक्रोशित होकर कोतवाल के खिलाफ़ मोर्चा खोल दिया और कोतवाली गेट के बाहर ऊंचाहार सलोन मार्ग जाम कर दिया। पुलिस की किरकिरी होता देख कोतवाल हरकत में आ गए और दबंगों की धरपकड़ के लिए फोर्स मौके पर भेज दिया। मुकदमा फिर भी नहीं दर्ज किया गया। इसके कुछ ही दिन पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रंजना चौधरी ने कोतवाल के खिलाफ़ नाराजगी जताते हुए कोतवाली में धरना दिया था। जिसमें काफी मान मनौव्वल और कार्यशैली में सुधार लाने के आश्वासन पर वह मानी थी। लेकिन कोतवाल अपनी कार्यशैली सुधारने के बजाए इससे इतर कार्य कर रहे हैं।क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार नौहवार ने पुलिस का बचाव करते हुए बताया कि किन्नरों के मामले में मुक़दमा दर्ज किया गया है। अन्य मामलों में जांच के बाद मुक़दमा दर्ज किया जाता है। अब सोचने वाली बात है की एक महीने तक भी कोई जांच होती है। किन्नरों के साथ इतनी बड़ी घटना हुई और सुबह शाम तक कोतवाल जांच का हवाला देते रहे। किरकीरी के बाद आखिरकार मुक़दमा दर्ज किया गया।

Tags:    

Similar News