राममंदिर भूमि पूजन के बाद शहर में जमकर आतिशबाजी, बाजे की धून पर नाचे लोग

अयोध्या में कई सदियों से वीरान पड़ी राम मंदिर की भूमि पर निर्माण के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री द्वारा मंदिर निर्माण की शुरुआत कराए जाने के लिए भूमि पूजा का आयोजन किया गया।

Update: 2020-08-05 17:08 GMT

औरैया: अयोध्या में कई सदियों से वीरान पड़ी राम मंदिर की भूमि पर निर्माण के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री द्वारा मंदिर निर्माण की शुरुआत कराए जाने के लिए भूमि पूजा का आयोजन किया गया। जिससे जनपद औरैया मैं चारों ओर खुशी की लहर दौड़ गई। शहर के लोगों ने कई धार्मिक अनुष्ठान किए। इसके अतिरिक्त कहीं-कहीं पर कन्या भोज कराया गया। शहर के सुभाष चौराहे पर हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर ढोल नगाड़े बजाए व सुभाष चौराहे के आसपास दीप व मोमबत्ती जलाकर पूरे शहर को रोशनी से नहला दिया।

ये भी पढ़ें: राममंदिर भूमि पूजन: उत्सव जैसा माहौल, खूब बंटे लड्डू

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के उपरांत शहर के हिंदू संगठन उत्साहित हो गए और उन्होंने ढोल नगाड़े बजाकर केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि कई सदियों से भगवान श्री राम के मंदिर का निर्माण अधूरा पड़ा हुआ था। मगर नरेंद्र मोदी की सरकार ने यह कारनामा कर दिखाया और रामलला को उनके असली अस्तित्व में ला दिया। यही नहीं पहले कई सदियों तक रामलीला टाट पट्टी व पन्नी के नीचे अपना आवास बनाए हुए थे।

मगर अब मंदिर निर्माण होने के बाद वह अपने भव्य भवन में दोबारा से पहुंच जाएंगे। इस बीच कई परेशानियां तो खड़ी हुई मगर भाजपा सरकार द्वारा हर समस्या का निराकरण करा दिया गया। जिसका परिणाम यह है कि आज बुधवार को अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए पूजा हो गई और वही चार सिलाओ को भी वहां स्थापित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: सुशांस सुसाइड केस: रिया पर कसा ED का शिकंजा, अब खुलेंगे ये बड़े राज

दीपावली का माहौल

बुधवार की देर शाम हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने सुभाष चौराहे पर ढोल नगाड़ों के बीच दीप प्रज्वलित किए तथा जय श्रीराम के नारे लगाते हुए उसकी धुनों पर थिरकते हुए नजर आए। इसके अलावा शहर में आज दीपावली का माहौल दिखाई दिया। हर ओर आतिशबाजी के धमाकों की गूंज व आकाश में राकेट की दिखाती हुए झिलमिल रोशनी दिखाई दी। शहर के मोहल्लों में भी दीपावली का माहौल नजर आया।

इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के अलावा शिवसेना, राष्ट्रीय शंकर दल, बजरंग दल सहित अन्य संगठन भी मौजूद रहे जिनमें प्रमुख रूप से अनिल दीक्षित, गौरव बाजपेई, केशव दत्त त्रिपाठी, अनुराग त्रिपाठी, सिंटू चौबे, हेमू चौबे, विक्रांत दुबे, शिवम गहोई सहित आधा सैकड़ा से अधिक लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

ये भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी रामलला के दर्शन करने वाले पहले पीएम बने, ये पूर्व प्रधानमंत्री रह गये वंचित

Tags:    

Similar News