राम मंदिर भूमि पूजन: PM मोदी से पहले CM योगी जाएंगे अयोध्या, करेंगे ये काम

अयोध्या में प्रस्तावित राममंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से हो रही है। तैयारियों का जायजा लेने एक बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या जा चुके हैं।

Update: 2020-07-31 05:42 GMT

लखनऊ: अयोध्या में प्रस्तावित राममंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से हो रही है। तैयारियों का जायजा लेने एक बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या जा चुके हैं। अब वह एक बार फिर दो अथवा तीन अगस्त को कार्यक्रम से पहले दूसरा दौरा कर इन तैयारियों को अंतिम रूप देगें। साथ ही पूर्व कार्यक्रम में बदलाव कर अब अन्य प्रदेष के किसी भी मुख्यमंत्री को कार्यक्रम में नही बुलाया जाएगा। अब केवल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही इस कार्यक्र्रम में मौजूद रहेगें।

ये भी पढ़ें:UP में ट्रैफिक नियम सख्त: गाड़ी चलाते समय किया ऐसा, तो देना होगा 10 हजार जुर्माना

ट्रस्ट के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय ने कहा

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय ने कहा है कि पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की मेज़बानी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेगें और किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री को नहीं बुलाया जाएगा। उनके अलावा किसी भी अन्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को नहीं बुलाया जा रहा है।

कोरोना महामारी खत्म होने के बाद एक कार्यक्रम में सभी मुख्यमंत्रियों को बुलाया जाएगा

कोरोना महामारी खत्म होने के बाद एक कार्यक्रम में सभी मुख्यमंत्रियों को बुलाया जाएगा। कार्यक्रम कितनी देर चलेगा और कौन इसमें षामिल होगा। यह सब बाते सुरक्षा के लिहाज से नही बताई जा रही है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय ने कहा है कि कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन्स का पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा। हम साधु-संतों से अपील करते हैं कि वह भूमिपूजन के दो दिन पहले से मंदिरों में रामायण, हनुमान चालीसा का पाठ, भजन व कीर्तन के साथ हीषाम को लोग अपने घरों के बाहर दीप जलाएं।

ये भी पढ़ें:बड़ा ऐलान: कंटेनमेंट जोन के लिए जारी नए दिशानिर्देश, सख्ती से करना होगा पालन

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के इंतजाम चुस्त किए जा रहे हैं। साथ ही इस कार्यक्रम में आतंकी साजिश का इनपुट है। लिहाजा, एसपीजी की टीम एक अगस्त को यहां आकर मोर्चा संभाल लेगी। एसपीजी की टीम सारी तैयारियों और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेगी। पीएम की सुरक्षा के लिए 3 लेयर सिक्योरिटी तैयार की गई है। मोदी इसी सुरक्षा के बीच रहेंगे। इसके अलावा अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान तैनात भी रहेंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News